बिज़नेस
मारुति सुजुकी का गुड़गांव और मानेसर प्लांट दो दिन रहेगा बंद
By Swadesh | Publish Date: 4/9/2019 4:56:58 PM
मारुति सुजुकी का गुड़गांव और मानेसर प्लांट दो दिन रहेगा बंद

नई दिल्‍ली। वाहन क्षेत्र में आई मंदी की खबरों के बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने गुड़गांव और मानेसर प्‍लांट दो दिन बंद रखने का फैसला किया है। मारुति सुजुकी लिमिटेड अपने गुड़गांव स्‍थित दो प्‍लांट को दो दिनों सात और नौ सितम्बर को बंद रखने का फैसला किया है। यह जानकारी स्‍टॉक एक्‍सचेंज को कंपनी ने बुधवार को दी।

 
बताया जाता है कि मारुति सुजुकी के हरियाणा स्‍थि‍त दो प्‍लांट्स गुड़गांव और मानेसर में दो दिन गाड़ियों का उत्पादन नहीं होगा। इन दोनों प्लांट (गुड़गांव और मानेसर) में सात और नौ सितम्बर को उत्पादन नहीं किया जाएगा। कंपनी ने इन दोनों ही दिन 'नो प्रोडक्शन डे' घोषित किया है। इससे पहले कम्पनी ने साल 2012 में भी ऐसा किया था।
 
दरअसल मारुति सुजुकी द्वारा आमतौर पर स्टॉक ज्यादा होने या फिर कई बार सेल कम होने पर ऐसा किया जाता रहा है। वहीं ऑटो सेक्टर पर छाई मंदी से मारुति अछूती नहीं है। इसके चलते कंपनी को अगस्त में अपना उत्पादन 33.99 फीसदी घटाना पड़ा और कंपनी पिछले सात महीनों से उत्पादन घटा रही है। कंपनी ने अगस्त में 1,11,370 यूनिट बनाई थी, जबकि इसी महीने में पिछले साल 1,68,725 यूनिट बनाई गई थी।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS