ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स में 0.53 फीसदी की गिरावटबांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारीदेश में प्रतिदिन 25 हजार टन प्लास्टिक कचरा होता है इकट्ठा: जावड़ेकरएर्नाकुलम के फ्लैट मालिकों की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई खुली अदालत मेंरवि किशन ने पीएम मोदी से गोरखपुर में एनएसडी केंद्र खोलने का किया आग्रहडीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने के लिए आरबीआई ने 3 सदस्यीय समिति का किया गठनसरकार ने लोकसभा में पेश किया ई-सिगरेट प्रतिबंध बिल-2019लोकसभा अध्यक्ष की सदस्यों से अपील, एकल उपयोग प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की लें शपथ
बिज़नेस
राणा कपूर 2 हजार करोड़ में पेटीएम को बेच सकते हैं यस बैंक का हिस्‍सा
By Swadesh | Publish Date: 10/9/2019 6:06:33 PM
राणा कपूर 2 हजार करोड़ में पेटीएम को बेच सकते हैं यस बैंक का हिस्‍सा

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर अपनी हिस्‍सेदारी मोबाइल पेमेंट कंपनी पेटीएम को बेच सकते हैं। कपूर का यस बैंक में 9.64 फीसदी हिस्‍सा है।

 
मंगलवार को पता चला है कि राणा कपूर अपना और अपने पूरे परिवार का हिस्‍सा पेटीएम के विजय शेखर को बेच सकते हैं। हालांकि, कपूर और पेटीएम ने अभी तक इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कपूर और उनके परिवार की यस बैंक में 69 फीसदी हिस्‍सेदारी रिलायंस निप्पॉन एसेट मैनेजमेंट के पास गिरवी है, लेकिन कपूर ने हिस्सा बेचने के लिए रिलायंस निप्पॉन की मंजूरी पहले ही ले ली है।
 
राणा कपूर ने ही यस बैंक की स्थापना की थी। सूत्रों के अनुसार ये डील 1800 से 2 हजार करोड़ रुपये में हो सकती है। कीमत को लेकर बातचीत चल रही है। यस बैंक को वित्त वर्ष 2018 में 25491 करोड़ रुपये की इनकम हुई थी, जबकि 4225 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। वित्त वर्ष 2019 में बैंक को 34215 करोड़ रुपये की इनकम और 1720 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ।
 
उल्लेखनीय है कि मौजूदा वैल्‍यूएशन के आधार पर राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्‍यों के शेयर का वैल्‍यू 1550 करोड़ रुपये है। विजय शेखर शर्मा मोबाइल पेमेंट कंपनी पेटीएम के फाउंडर हैं। उनकी कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स है और उनकी कंपनी का वैल्युएशन 15 अरब डॉलर का है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS