ब्रेकिंग न्यूज़
सोनभद्र जा रही प्रियंका को प्रशासन ने मिर्जापुर में रोकाबाबरी मस्जिद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाया ट्रायल कोर्ट के जज का कार्यकालउज्बेकिस्तान में भारतीय राजदूत संतोष ने राष्ट्रपति से की मुलाकातकांग्रेस राज में हुई गड़बड़ी की देन है सोनभद्र नरसंहार की घटना: योगी आदित्यनाथउप्र विधानसभा: मुख्यमंत्री बोलते रहे, विपक्षी बेल में पहुंचकर नारेबाजी करते रहे, विधानसभा स्थगितरोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में अभिनेता प्रसनजीत से पूछताछचांद तारा के निशान वाले हरे रंग के झंडे पर दो हफ्ते में जवाब दे केन्द्रप्रधानमंत्री ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव
बिज़नेस
धनतेरस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कितना सस्ता हुआ
By Swadesh | Publish Date: 5/11/2018 12:28:12 PM
धनतेरस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानें कितना सस्ता हुआ

नई दिल्ली। कहावत है धनतेरस पर कहीं से भी आपके पास धन आए तो वह शुभ होता है। धनतेरस पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। आज राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे की कमी देखी गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत घट कर 78.56 पैसे प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल की कीमतों में 20 पैसे की कमी देखी गई। डीजल की कीमत 73.16 रुपये प्रति लीटर रही। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.06 रुपये दर्ज की गई। यहां भी पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे की कमी दर्ज हुई। यहां पर डीजल की कीमत 21 पैसे घट कर 76.67 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

 
ज्ञात हो कि रविवार को भी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। इससे राजधानी में पेट्रोल के दाम 78.78 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं डीजल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर की कटौती के साथ 73.36 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। दिल्‍ली के साथ ही मुंबई के लोगों को भी पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों से राहत मिल रही है। मुंबई में रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे की कमी दर्ज की गई थी। इसके बाद यहां पेट्रोल के रेट 84.28 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं डीजल के दामों में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। इससे डीजल के रेट 76.88 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।
 
बता दें कि शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई थी। राजधानी में पेट्रोल के रेट 78.99 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं डीजल के दामों में शनिवार को 11 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई थी। इससे डीजल की कीमतें 73.53 रुपये प्रति लीटर हो गई थीं। वहीं मुंबई में शनिवार को पेट्रोल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे। इससे यहां पेट्रोल की कीमतें 84.49 रुपये प्रति लीटर हो गईं थी। साथ ही डीजल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर घटकर 77.06 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS