Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
बिज़नेस
डीजल और पेट्रोल के दामों में मामूली गिरावट जारी
By Swadesh | Publish Date: 6/11/2018 3:26:30 PM
डीजल और पेट्रोल के दामों में मामूली गिरावट जारी

दिल्ली। दीपावली से पहले डीजल और पेट्रोल के दामों में मामूल गिरावट जारी है। कच्चे तेल के दाम में हो रहे गिरावट के कारण तेल कंपनियों ने डीजल पेट्रोल के दाम कम किए हैं। राजधानी में मंगलवार को पेट्रोल का भाव 14 पैसे घटा। जिसके बाद अब पेट्रोल 78.42 रुपये प्रति लीटर हो गया। डीजल का भाव भी 9 पैसे घटा। जिसके बाद यहां डीजल का भाव 73.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

 
पिछले 15 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती जारी है। 04 अक्टूबर को केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत 2.5 रुपये घटाई थी। जिसके बाद कुछ राज्य सरकारों से भी तेल के भाव कम किए थे। लेकिन दिल्ली सरकार ने घाटे का हवाला देते हुए वैल्यू ऐडेड टैक्स या (वैट) कम करने से मना कर दिया था। जिसके बाद दिल्ली पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने अक्टूबर में एक दिन पेट्रोल पंपों को बंद भी रखा था।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS