बिज़नेस
ग्लेन मार्क फॉर्मा की जेनेरिक दवाई को यूएसएफडीए की मंजूरी
By Swadesh | Publish Date: 17/12/2018 12:15:45 PM
ग्लेन मार्क फॉर्मा की जेनेरिक दवाई को यूएसएफडीए की मंजूरी

मुंबई। ग्लेन मार्क फॉर्मास्युटिकल्स कंपनी को अमेरिका सरकार के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रैटर कंट्रोलर विभाग (यूएस एफडीए) की ओर से कुछ दवाइयों को बाजार में उतारने की अंतिम मंजूरी मिल गई है। इस खबर के बाद ग्लेन मार्क के शेयरों में 3.31 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। दवा निर्माता कंपनी ने शेयर बाजार नियामक को इस संदर्भ में सूचित कर दिया है। ग्लेनमार्क फॉर्मास्यूटिकल्स को एएनडीए की स्वीकृति मिली है।

 
सोमवार को दवा निर्माता ग्लेन मार्क फॉर्मास्युटिकल्स लिमिटेड के लिए अमेरिका बाजार से अच्छी खबर आई है। बीएसई और एनएसई को सूचित करते हुए ग्लेन मार्क फॉर्मा ने बताया है कि यूएस एफडीए ने कंपनी की हाइड्रोकोर्टिसॉन वैलेरेट ओइन्टमेंट यूएसपी (0.2 प्रतिशत) को अमेरिका के बाजारों में उतारने के लिए अंतिम प्रशासकीय मंजूरी दे दी है। यह सन फॉर्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज, इंक की वेस्टकोर्ट ऑइन्टमेंट (0.2 प्रतिशत) का जेनरिक वर्जन है।
 
फॉर्मा कंपनी ने बताया कि अक्टूबर 2018 को समाप्त होने वाली सालाना अवधि के दौरान कंपनी की बिक्री में तेजी आई है। आईक्यूवीआईएटीएम की बिक्री रिपोर्ट की डेटा के अनुसार, वेस्टकॉर्ट मलहम की बिक्री में 0.2 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है। अमेरिका के बाजार में दवा निर्माता कंपनी ने लगभग 11.1 मिलियन डॉलर की वार्षिक बिक्री के लक्ष्य को हासिल किया है। ग्लेन मार्क के वर्तमान पोर्टफोलियो में यू.एस. में वितरण के लिए अधिकृत 145 उत्पाद शामिल हैं। हालांकि अमेरिकी एफडीए के साथ बाजार में उतारने के लिए कंपनी ने 55 प्रोडेक्ट को एएनडीए के पास मंजूरी के लिए आवेदन किया हुआ है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS