छत्तीसगढ़
नक्सली संगठन के सक्रिय पोडियम और हेमला ने किया आत्मसर्मपण
By Swadesh | Publish Date: 21/5/2019 4:09:56 PM
नक्सली संगठन के सक्रिय पोडियम और हेमला ने किया आत्मसर्मपण

सुकमा। शासन द्वारा चलाये जा रहे पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर नक्सली गतिविधियों में लिप्त रहे दो लोगों ने मंगलवार को पुलिस के आगे आत्मसमर्पण कर दिया। इनमें आरपीसी सदस्य पोडियम पांडु और डीकेएकेएमएस अध्यक्ष हेमला मुया शामिल हैं।

 
पुलिस के मुताबिक आरपीसी सदस्य पोडियम पांडु और डीकेएकेएमएस अध्यक्ष हेमला मुया ने सुकमा जिले के दोरनापाल थाने में आत्मसर्मपण कि‍या है। ये दोनों पिछले करीब 10 साल से नक्सली संगठन से जुड़े रहे हैं और दोनों ही कसालपाड़ घटना में शामिल थे। उस वक्त सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा मीनपा के जंगलों में पुलिस पार्टी पर गोलीबारी वाली घटनाओ में भी दाेनों शामिल रहे हैं।
 
उल्लेखनीय है कि पोडियम पांडु और हेमला मुया ने नक्सली क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ 150 वाहिनी के समक्ष पहुंचकर आत्मसमर्पण करने की इच्छा जाहिर की थी। बटालियन के कमाण्डेन्ट धर्मेंद्र कुमार और द्वितीय कमान अधिकारी मनीष बमोला के निर्देश पर दोरनापाल एसडीओपी अखिलेश कौशिक, 150 वाहिनी के डिप्टी कमाण्डेन्ट दीपक सिंह सूबेदार मेजर राजेश मौर्य को मंगलवार को थाने में बुलाया गया। थाना प्रभारी शैलेन्द्र नाग भी मौजूद रहे। उनके समक्ष इन दोनों ने आत्मसमर्पण कर दिया। साथ ही नक्सली विचारधारा छोड़कर आम जीवन जीने की इच्छा जाहिर की है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS