ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़
निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से एक की मौत, दो मजदूर की हालात में सुधार
By Swadesh | Publish Date: 12/6/2019 4:05:21 PM
निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से एक की मौत, दो मजदूर की हालात में सुधार

बिलासपुर। नेशनल हाइवे पर चल रहे निर्माणाधीन पुलिया पर लगे लोहे के स्लैब गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं दो मजदूर घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है। पूरी घटना सकरी थाना क्षेत्र के लोखंडी की है।दरअसल लोखंडी के पास नेशनल हाइवे पर पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है। 

 
जहां पुलिया निर्माण करने मजदूरों के द्वारा लोहे की स्लैब बिछाया जा रहा है। सुरक्षा में अनदेखी और निर्माण एजेंसी की लापरवाही से मंगलवार को स्लैब का एक एरिया गिर गया। जहां तीन मजदूर उसकी चपेट में आ गए। लोहे के स्लैब में दबे तीन मजदूरों को निकाला गया। सिम्स के डीन पी के पात्रा ने बताया कि दुर्घटना में एक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। वहीं दो घायलों को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती किया गया था। अभी उनका उपचार चल रहा है। जल्द ही उनके ठीक होने की संभावना है।
 
 पुल की दुर्घटना की जानकारी लगते ही घायलों की हाल जानने बुधवार को सांसद अरुण साव,महापौर किशोर राय सिम्स पहुंचे और घायलों से मिलकर उनका हाल जाना व डॉक्टरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए। हालांकि आधे घंटे से सिम्स जैसे बड़े अस्पताल में बिजली गुल को लेकर सांसद ने नाराजगी जाहिर करते कहा की यह प्रशासन की संवेदनशीलता है,सिम्स पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
 
वहीं महापौर ने घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही। बहरहाल सिम्स को लेकर मंत्री और उच्चाधिकारियों के सैकड़ों जतन के बाद भी सिम्स अस्पताल में कोई सुधार नही हो रहा और न ही प्रबंधन को कोई फर्क पड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री के लाख उपाय और समझाईस के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है।अस्पताल में आधे घण्टे से बिजली गुल होना और जवाबदारों का ध्यान नही देना मरीजों और अस्पताल के प्रति प्रबंधन की लापरवाही को दर्शाता है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS