छत्तीसगढ़
वन कर्मचारी संघ ने तबादला नीत‍ि प्रस्‍ताव का क‍िया व‍िरोध, एसीएस को सौपा ज्ञापन
By Swadesh | Publish Date: 14/6/2019 6:37:05 PM
वन कर्मचारी संघ ने तबादला नीत‍ि प्रस्‍ताव का क‍िया व‍िरोध, एसीएस को सौपा ज्ञापन

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने तबादला नीति के प्रस्ताव का विरोध किया है। इस संदर्भ में कर्मचारी संघ ने गुरुवार को एसीएस आरपी मंडल से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। प्रांताध्यक्ष सतीश मिश्रा के नेतृत्व में प्रांतीय सचिव संतराम यादव, संभागीय अध्यक्ष रायपुर विराज मुदलियार एवं सुधाकर राव शिन्दे की मौजूदगी में एसीएस से कर्मियों ने कई अहम मांगों पर चर्चा की । ज्ञापन में मुख्य रूप से प्रधान मुख्य वनसंरक्षक द्वारा शासन को प्रेषित तबादला नीति के प्रस्ताव का विरोध किया गया ।

 
प्रस्ताव में वनरक्षक, वनपाल, उप वनक्षेत्रपाल एवं वनक्षेत्रपाल के स्‍थानांतरण का अधिकार वन विभाग को सौपने की अनुशंसा की गई है। इस प्रस्ताव का विरोध कर्मचारी संघ ने किया है। ऐसा माना जा रहा है कि तबादला नीति को आगामी कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिलेगी। वन कर्मचारी संघ ने इस प्रस्ताव को कर्मचारी विरोधी करार दिया है। संघ ने इस बात की चेतावनी भी दी है कि अगर प्रस्ताव पर पुनर्विचार नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ उग्र आंदोलन करेगा।
 
कर्मचारियों ने इस बात की चिंता जताई है कि कुछ आईएफएस अफसर इस तबादला नीति का लाभ लेकर कर्मचारियों का शोषण करेंगे। कर्मचारी संघ ने यह भी आरोप लगाया है कि इस नीति से फूट डालो-विभाग चलाओ जैसी नीति को बल मिलेगा , जिससे आने वाले दिनों में अराजकता का माहौल बनेगा और कर्मचारी ओर अधिकारी के बीच विवाद की स्थिति आ सकती है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS