ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़
एक्शन मोड में परिवहन अमला, 43 वाहनों पर कार्रवाई
By Swadesh | Publish Date: 15/6/2019 4:27:46 PM
एक्शन मोड में परिवहन अमला, 43 वाहनों पर कार्रवाई

सूरजपुर। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक्शन में आए परिवहन विभाग की कार्रवाई से जिले में हड़कम्प मचा हुआ है। पिछले एक सप्ताह में परिवहन विभाग ने ओवरलोड, बगैर परमिट तथा बगैर नंबर के सड़कों पर दौड़ रही वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। इससे वाहन धारकों में हड़कम्प है। शन‍िवार को जिला परिवहन अधिकारी अतुल असैया ने बताया क‍ि पिछले दिनों रायपुर में हुई बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जो सड़कों पर क्षमता से अधिक माल लेकर दौड़ रही है।

 
 मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने जिले भर में अभियान चलाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि 6 जून से अब तक करीब डेढ़ लाख रुपये की राजस्व वसूली ऐसे वाहनों को अर्थदण्ड कर वसूली गई है। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि बनारस रोड में 16 वाहन ऐसे पकड़े गए जो क्षमता से अधिक माल लेकर चल रहे थे। जिन पर 60 हजार रुपये की जुर्माने की कार्रवाई की गई है। इसी तरह कृष्णपुर तारा रोड में भी ओवरलोड तथा बगैर दस्तावेज की चल रही दो गाड़ियों को जब्त  कर पुलिस के हवाले किया गया।
 
 जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि प्रेमनगर स्थित डीवी प्लांट में भी दबिश देकर बगैर टेक्स के चल रहे एक ग्रेडर वाहन को पकड़ा गया। जिससे तत्काल 17 हजार रुपये की राशि जमा कराई गई। इसी कैम्प में 20 ऐसे वाहन भी मिले जिनके दस्तावेज संदेहास्पद थे। जिन्हें नोटिस जारी किया गया है। इसी रोड में 6 ऐसे अन्य वाहनों  को भी पकड़ा गया जो प्रदूषण फैला रहे थे। जिन पर 45 हजार रुपये जुर्माने की कार्रवाई की गई है। असैया ने बताया कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इस दौरान परिवहन उप निरीक्षक प्रवीण कुमार धुर्वे, प्रधान आरक्षक एपी द्विवेदी, आरक्षक विनय पाल आदि सक्रिय रहे। 
 
स्कूल वाहनों की जांच के लिए 18 से होगा जांच कैम्प
जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि समूचे जिले के स्कूल वाहनों की जांच के लिए जिला मुख्यालय में कैम्प का आयोजन किया गया है। जिसमें इस बात की जांच पड़ताल की जाएगी की बच्चों को लेकर दौड़ने वाली वाहन नियमों का पालन कर रही हैं या नहीं? जो वाहन नियम विरुद्ध होंगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS