ब्रेकिंग न्यूज़
करतारपुर कॉरिडोर: श्रद्धालुओं से शुल्क वसूलने पर अड़ा पाकिस्तान, भारत समझौते के लिए तैयारनक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात जवानों के चलते हम सुरक्षित: अनुसुईया उइकेविचारधारा से सहमत नहीं लेकिन सावरकर की उपलब्धि को नकारा नहीं जा सकता : अभिषेक सिंघवीछत्तीसगढ़ सीडी कांड : ट्रायल कोर्ट में चल रही सुनवाई पर लगी रोकविराट कोहली के भाई-भाभी समेत कई वीआईपी ने किया मतदानफेसबुक पर ’रोहित’ बनकर अशफाक ने बढ़ाई थी कमलेश तिवारी से दोस्तीजम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में पुलिस बलों का महत्वपूर्ण योगदान: अमित शाहभारत ने श्रृंखला में दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका को दिया फॉलोआन
छत्तीसगढ़
मुठभेड़ में इनामी महिला नक्सली कमांडर ढेर
By Swadesh | Publish Date: 18/6/2019 5:47:59 PM
मुठभेड़ में इनामी महिला नक्सली कमांडर ढेर

धमतरी। नगरी ब्लॉक के ग्राम कट्टीगांव के जंगल में पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी, उसी दौरान नक्सलियों के साथ पुलिस का आमना-सामना हो गया। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली कमांडर मारी गई। शासन ने मारी गयी नक्सली पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।  

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना कांकेर-धमतरी सीमा क्षेत्र की है। मंगलवार सुबह पुलिस की ए-30 टीम व डीआरजी पार्टी धमतरी जिले के अंतिम छोर कट्टीगांव-सिंघनपुर के जंगल में सर्चिंग ऑपरेशन के लिए निकली थी। इसी दौरान कांकेर धमतरी के सीमाक्षेत्र में कट्टी के जंगलों में नक्सलियों से पुलिस का आमना सामना हो गया। काफी देर तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से हथियार सहित अन्य नक्सली सामग्री बड़ी संख्या में बरामद किये गए है। मुठभेड़ में महिला नक्सली मारी गई है | 
 
मृतक महिला के सीमा मंडावी होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि उसके पास से इंसास राइफल मिला है। यदि महिला सीमा मंडावी हुई तो यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता होगी। मुठभेड़ के बाद मौके से मारी गई महिला नक्सली का शव और एक इंसास राइफल बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद मृतका के शव को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाया जा रहा है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि मारी गई महिला वास्तव में सीमा मंडावी ही है या अन्य कोई महिला नक्सली।
 
मालूम हो कि महिला नक्सली सीमा मंडावी सीतानदी दलम की कमांडर थी, साथ ही कुख्यात नक्सली सत्यम गावडे की पत्नी है।  सीमा मंडावी पर पुलिस जवानों और ग्रामीणों की हत्या जैसे दर्जनों बड़ी वारदात करने का आरोप है। सीमा के ऊपर आठ लाख रुपये का इनाम शासन ने घोषित कर रखा था। जिले के एसपी बालाजी राव ने मंगलवार को बताया कि कांकेर धमतरी के सीमाक्षेत्र में कट्टीगाँव के जंगलों में नक्सलियों पुलिस की मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक महिला नक्सली मारी गई है। महिला के पास से इंसास राइफल मिला है। ऐसे में मारी गई महिला की सीमा मंडावी होने की आशंका है। उसकी पुष्टि की जा रही है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS