छत्तीसगढ़
परिसीमन के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग
By Swadesh | Publish Date: 29/6/2019 3:50:11 PM
परिसीमन के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

रायपुर। रायपुर नगर निगम के वार्डो के परिसीमन का विरोध सड़कों पर उतर आया है। शहर के ब्राम्हण पारा वार्ड को नगर निगम द्वारा खत्म कर देने से नाराज ब्राम्हण सामाज ने शनिवार को कई लोगों के साथ सड़क पर बैठकर अपना  विरोध जताया। ब्राम्हण सामाज संस्था के अध्यक्ष आयुश शुक्ला के नेतृत्व में कई लोग आजाद चौक के पास घेराव कर प्रदर्शन किया। ये लोग वार्ड को खत्म कर देने का विरोध करते हुए, इस आदेश को वापस लेने की मांग की है।

 
उल्लेखनीय है कि नगर निगम चुनाव से ठीक पहले नये परिसीमन से राजधानी के सभी 70 वार्डों का भूगोल ही बदल गया है। आठ वार्डों को पूरी तरह से खत्म कर दूसरे वार्ड में शामिल कर दिया गया है। इस वजह से इसका  विरोध हो रहा है। इस बारे में कहा जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस के कई नेता जो पिछले कई सालों से अपने वार्ड क्षेत्रों में धाक जमाये बैठे थे, उन्हें अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता हो रही है। जिला भाजपा के एक नेता ने आज बताया कि इस परिसीमन से भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं पर असर पड़ा है, इसलिए बहुत अधिक विरोध खुलकर नहीं किया जा रहा है। 
 
उन्होंने बताया कि कांग्रेस के कई पार्षदों का वार्ड ही खत्म कर दिया गया है। चुंकि, वह राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी है, विरोध नहीं कर सकती। लेकिन दबी जुबान विरोध हो रहा है। जबकि कई नेता खुद खुलकर सामने आने के बजाये विभिन्न संगठन या संस्थानों के माध्यम से विरोध प्रदर्शन करवा रहे हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS