छत्तीसगढ़
रैबीज से गंभीर है बच्चा, सीएम भूपेश ने कहा- सरकार उठाएगी इलाज का खर्च
By Swadesh | Publish Date: 6/7/2019 4:41:18 PM
रैबीज से गंभीर है बच्चा, सीएम भूपेश ने कहा- सरकार उठाएगी इलाज का खर्च

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर खुद को टैग कर लिखे गये एक पोस्ट को देखकर महज कुछ ही सेकेंड के भीतर आदेश जारी कर जिम्मेदार अधिकारियों से रैबीज से गंभीर बच्चे की सेहत को लेकर रिपोर्ट तलब कर ली।

रिपोर्ट में बताया गया कि बच्चे की हालत बेहद गंभीर है, उसे तत्काल बेहतर इलाज की जरूरत है। उन्होंने तत्काल आदेश जारी कर कहा कि बच्चे के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। उनके निर्देश पर राजधानी रायपुर से टीम बच्चे को लेने नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर के लिए  शुक्रवार को रवाना हो गई। शनिवार को टीम  बच्चे को लेकर रायपुर पहुँचेगी। 
 
नारायणपुर के रामकृष्ण आश्रम में रहने वाले 13 साल के बच्चे हेमंत आरवी के माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं है। गर्मी की छुटि्टयों में वह अपने मामा के साथ चला गया था। नारायणपुर जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर स्थित इस गांव में उसे पागल कुत्ते ने काट लिया। अज्ञानता के कारण उसे रैबीज का टीका नहीं लगवाया गया। सत्र शुरू होने पर जब वह 1 जुलाई को नारायपुर अपने आश्रम वापस आया तो उसे इसकी जानकारी हुई। 
 
जानकारी के अनुसार आश्रम वाले उसे 4 जुलाई को रायपुर लेकर आये, लेकिन इसे यहां इलाज नहीं मिल सका। आश्रम के लोग उसे वापस ले गये और मामा के पास छोड़ दिया। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टैग करते हुए पोस्ट लिखी गई, इसके बाद मुख्यमंत्री ने बच्चे के इलाज के लिए पहल की।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS