छत्तीसगढ़
पहली बारिश में ही बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला उफान पर, 50 गांव का संपर्क मुख्यालय से टूटा
By Swadesh | Publish Date: 6/7/2019 4:46:25 PM
पहली बारिश में ही बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला उफान पर, 50 गांव का संपर्क मुख्यालय से टूटा

गरियाबंद। गरियाबंद जिला के देवभोग ब्लॉक् में पहली बारिश में ही देवभोग के बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला में उफान आ गया और लगभग 50 गांव देवभोग मुख्यालय से संपर्क टूट गया है, नदी पार के लगभग 50 गावोंं के लोगोंं को आवागमन में हो रही है असुविधा ।50 गांव और देवभोग मुख्यालय को जोड़ने वाला नालाए जिसे बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला के नाम से जाना जाता है में पुल न बनने के कारण लोगो को देवभोग(छ. ग.) आने के लिए ओडिशा होकर घूम कर आना पड़ता है।  बेलाट नाला में पुल न होने के कारण बरसात के तीन महीने तक बरसात के दिन में बच्चों की शिक्षा पर  अच्छा खासा असर पड़ता है।  

बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला में पानी उफान आने से लगभग 50 गांव मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है और आने जाने वालों को परेशानी का सामना कारना पड़ रहा है, इधर ग्रामीण कमर भर पानी मेंं भी नाला पार कर रहे है। ग्रामीण अपनी जान हथेली में रख कर नाला को पार कर रहे है। कई बार संपर्क पुल  का मांग करने के बाद भी आज तक स्वीकृत नही हुआ। सभी शिक्षक को नाला पार कर स्कूल जाना होता है। 
 
शिक्षक भी अपनी जान हथेली में ले कर अपना दायित्व का निर्वहन कर रहे है। अगर बेलाट नाला ओर मूंगिया नाला बन जाता है तो सुविधा भी मिल जाएगी  और  लोगोंं को जान हथेली में लेकर नाला पर नहीं करना पड़ेगा। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS