ब्रेकिंग न्यूज़
भारत-बांग्लादेश मैच में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और हसीना को न्योताकश्मीर देश का आंतरिक मुद्दा, अंतरराष्ट्रीयकरण न करे कांग्रेस: राजनाथ सिंहरेनबैक्सी के पूर्व सीईओ सिंह बंधुओं की अबकी जेल में मनेगी दीवालीजी न्यूज़ के सुधीर चौधरी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलाने का रास्ता साफनिवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं, सरकार सुधार के लिए प्रयासरत: सीतारमणकला और कमर्शियल फिल्मों की उत्कृष्ट अदाकारा थीं स्मिता पाटिलकांग्रेस नेताओं के बयान से भारत विरोधी ताकतों को मिल रहा ऑक्सीजन: प्रधानमंत्री मोदीबीएचयू आज भी हिंदू संस्कृति को आगे बढ़ाने में लगा: अमित शाह
छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा उपचुनाव में लहराया कांग्रेस का परचम
By Swadesh | Publish Date: 27/9/2019 4:32:54 PM
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा उपचुनाव में लहराया कांग्रेस का परचम

-कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा 11333 मतों से विजयी, भाजपा हारी
-बाकी सभी 7 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त  
 
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार देवती महेंद्र कर्मा 11333 मतों से चुनाव जीत गयी हैं। यहां भाग्य आजमा रहीं भाजपा उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी को छोडक़र बाकी सभी 7 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी। 
 
विजयी कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा ने कहा कि उनकी जीत का श्रेय जिले की जनता की जीत है और प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 9 माह के कार्यकाल में बस्तर सहित छग में बह रही विकास की गंगा का नतीजा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन पर जो विश्वास किया है और उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास किया जायेगा।
 
विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेशाध्यक्ष राजमन मरकाम के सटीक दांव के कारण एक बार फिर कांग्रेस भाजपा पर भारी पड़ी । कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दंतेवाड़ा की हुकूमत भाजपा से छीनकर दंतेवाड़ा की सीट भी अपने नाम कर ली।
 
इधर, नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में पूरा प्रशासनिक तंत्र कांग्रेस के साथ खड़ा था। मुझे भी कई सभाओं में जाने से रोका गया, लेकिन कांग्रेस के लिए कहीं कोई परेशानी नहीं हुई। हालांकि जीत तो जीत है इसीलिए मैं देवती कर्मा को जीत की बधाई देता हूं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS