छत्तीसगढ़
कलेक्टर के घर में घुसे चोर, फिर जानें क्या हुआ?
By Swadesh | Publish Date: 29/10/2019 6:40:01 PM
कलेक्टर के घर में घुसे चोर, फिर जानें क्या हुआ?


- 6 लाख 72 हजार का कीमती सामान ले गए चोर
- बेमेतरा की कलेक्टर शिखा राजपूत के रायपुर स्थित मकान में चोरी
- रायपुर के न्यू शांति नगर इलाके में स्थित सरकारी बंगले में हुई वारदात

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में वीआईपी इलाकों में भी चोर अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. बेमेतरा की मौजूदा कलेक्टर शिखा राजपूत के घर चोरी हुई है। कलेक्टर के रायपुर स्थित न्यू शांति नगर के सरकारी आवास में इस घटना को चोरों ने अंजाम दिया है। इस मामले में कलेक्टर के पति राजीव लोचन तिवारी ने एफआईआर दर्ज करवाई है। एफआईआर के मुताबिक यहां चोरों ने 6 लाख 72 हजार के माल पर हाथ साफ कर दिया। खास बात यह कि जहां चोरी हुई, उस इलाके में मंत्री, आईपीएस अधिकारी और आईएएस अधिकारियों के ही घर है।
दिवाली मनाने बेमेतरा गया था परिवार
एफआईआर के मुताबिक 27 अक्टूबर की सुबह इस मकान से परिवार दिवाली मनाने बेमेतरा गया। घर का काम देखने वाले अब्दुल कलाम नाम के शख्स ने शाम को करीबन 5.45 मकान के गेट का ताला खोल कर लाइट जलाई और खाना खाने अपने घर चला गया। करीब 9.30 बजे वह रात इसी मकान में सोने के लिए आया। उसने देखा कि जाली का गेट अंदर से बंद था।  गेट मे लगे ताला का कुण्डा टूटा हुआ था और उन बंद कमरो के लाइट जल रही थी जिसका चाबी अब्दुल कलाम के पास नही थी। शक होने पर कलेक्टर के पति के दोस्त किशोर भाई जाएजा लेने पहुंचे।
मकान के अंदर दो कमरे का ताला एवं बेडरूम मे रखी आलमारीयों का लाकर टूटा हुआ था एवं सामना बिखरा पडा था। पता चला कि आलमारी मे रखे 10 तोले सोने का मंगलसूत्र, कान के झूमके, 5 तोले की पांच सोने की चैन, 4 तोले पांच सोने की लाकेट, 10 तोले के सोने के सिक्के, चांदी की 6 जोड़ी पायल, चांदी के कटोरी चम्मच प्लेट,  सिक्के नगद 20,000, बच्चों की केयर टेकर ऋतु बरिहा के अपेक्स बैंक का एटीएम कार्ड, एवं एक पुराना मोबाइल अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया था। अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। शातिर बदमाशों ने चोरी के एटीएम कार्ड से पैसे भी निकालें हैं।


COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS