Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
पीएमओ प्रवक्ता जगदीश ठक्कर का निधन, प्रधानमंत्री ने परिजनों से मुलाकात कर जताया शोकशिक्षा ही अच्छे व्यक्ति व समाज के निर्माण की आधारशिला-राष्ट्रपति कोविंदसुप्रीम कोर्ट ने केरल के 'लव जिहाद' मामले में एनआईए की रिपोर्ट लौटाईअन्याय, भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाती रहेगी एनएपीएम : ऊषाजम्मू एवं कश्मीर विस को भंग करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिजनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसनिजामुद्दीन दरगाह के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति देने संबंधी याचिका पर नोटिसलोकपाल के सेलेक्शन पैनल में विपक्ष के नेता को शामिल करने के लिए याचिका
छत्तीसगढ़
भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन बैटरी में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 14 घायल
By Swadesh | Publish Date: 9/10/2018 1:34:42 PM
भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन बैटरी में विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 14 घायल

भिलाई। एशिया के सबसे बड़े स्टील प्लांट भिलाई इस्पात संयंत्र एक बार फिर हादसे का शिकार हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक स्टील प्लांट के अंदर कोक ओवन में गैस सप्लाई लाईन ब्लास्ट हो गई, जिसके चलते घटना स्थल पर मौजूद 12 लोग इस हादसे का शिकार हो गए है। कोक ओवन में गैस सप्लाई लाइन में ब्लास्ट होने से संयंत्र में लगी आग ने 12 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई तो वहीं बाकी लोग बुरी तरह से घायल हो गए। सभी घायल लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। आग की चपेट में आए सभी लोगों को सेल के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल सेक्टर 9 अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है।

 
हादसे की खबर मिलते ही मौके बीएसपी के आला अधिकारी व पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया और सभी को अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिकारियों के मुताबिक अभी घायलों की स्थिति के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि विस्फोट काफी भयानक था। 
 
घटना सुबह करीब साढ़े 11 के आस-पास की बताई जा रही है। घायलों की संख्या भी स्पष्ट नहीं की गई है। भिलाई इंस्पात के पब्लिक रिलेशन विभाग के मुताबिक राहत-बचाव कार्य अभी भी जारी है और संयंत्र के अंदर उपस्थित सभी कर्मचारियों से बात भी की जा रही है। वहीं घायलों में से तीन की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। संयंत्र में काम के दौरान धमाका हुआ, जिसके चलते संयंत्र में काम कर रहे कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए थे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS