छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ः शराब की दुकानों के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
By Swadesh | Publish Date: 8/7/2018 3:50:34 PM
छत्तीसगढ़ः शराब की दुकानों के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बीजापुर। प्रदेश के बीजापुर में एक गांव के नजदीक खुली शराब की दुकानों को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के अनुसार गांव में इस तरह से शराब की दुकानों के खुलने से हमें कई तरह की समस्याएं हो रही हैं। हमारे घरों की बेटियां इन ठेकों की वजह से बहुत असुरक्षित महसूस कर रही हैं। लोग शराब पीने के बाद बोतलें हमारे खेतों में फेंक जाते हैं। गांव में ठेकों के खुलने से परेशान लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया और जल्द से जल्द इन ठेकों को बंद करने की मांग कर रहे हैं। 

 
ज्ञात हो कुछ समय पहले ही सर्वोच्च न्यायालय ने एक फैसला सुनाया था जिसके अंतर्गत हाइवे के 500 मीटर के दायरे में शराब की दुकानों को बंद करवा दिया गया था और इस दायरे में आगे भी ठेकों को खोलने को लेकर कड़ी चेतावनी दी थी। जिसके बाद से ही हाइवे के पास से ठेकेदारों ने अपने ठेकों को शिफ्ट कर आसपास के गांवों में खोल लिया है। जिससे ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
 
वहीं शराब की दुकानों को बंद करवाने के लिए इस प्रदर्शन में महिलाओं और लड़कियों ने भी हिस्सा लिया और अपनी मांगों को रखा। स्थानीय महिलाओं के मुताबिक गांव में ठेकों के खुलने के बाद से उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ठेके वाले रास्ते से महिलाओं का आना-जाना असुरक्षित हो गया है। गांव में आए दिन लोग शराब पीकर छेड़छाड़ करने लगते हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS