छत्तीसगढ़
नया चुनावी खेल, पीसीसी अध्यक्ष ने हाथ पर चलवाया सोटा
By Swadesh | Publish Date: 8/11/2018 4:32:48 PM
नया चुनावी खेल, पीसीसी अध्यक्ष ने हाथ पर चलवाया सोटा

रायपुर। चुनावों को लेकर कांग्रेस नए -नए पैंतरे अपना रही है। पाटन विधानसभा के कुम्हारी बस्ती में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल चुनावी प्रचार करने पहुंचे, जहां उन्होंने जनता को गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं दीं। साथ ही स्थानीय परंपरा के अनुसार अपने हाथ पर सोटा भी चलवाया। कुम्हारों के बस्ती क्षेत्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बच्चों के साथ सेल्फी भी ली। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को गौरी गौरा का उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। 

 
इस महोत्सव में हाथ पर या पीठ पर सोटा मारने का रिवाज है। ये पर्व दीवाली के दूसरे दिन मनाया जाता है। आपको बता दें कि पाटन विधानसभा सीटे से भूपेश बघेल दो बार जीत चुके हैं, जबकि भाजपा नेता विजय बघेल को एक बार जीत मिली है। मौजूदा समय में पाटन सीट पर कांग्रेस के कद्दावर नेता और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल का कब्जा है। इस बार जोगी कांग्रेस ने भी इस सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। पाटन विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कोई भी खतरा मोल लेना नहीं चाहती है। आपको जानकर हैरानी होगी यहां के ज्यादातर लोग स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिवार से आते हैं। इसलिए लोग हर बार चुनाव समीकरण में उलटफेर करते रहते हैं। 
 
नगर पालिका कुम्हारी में भूपेश बघेल का काफी वर्चस्व रहा है। कांग्रेस इस वर्चस्व को बनाए रखना चाहती है, इसलिए भूपेश बघेल हर वो दांव आजमा रहे हैं जिससे जनता के दिल से वो जुड़े रहे। देखना दिलचस्प होगा कि इस बार पाटन की जनता किसको चुनकर विधानसभा पहुंचाती है। विधानसभा पाटन में कांग्रेस का सोटा मरवाने वाला ये नया खेल जनता को कितना रास आता है ये आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल कांग्रेस, भाजपा और गठबंधन के प्रत्याशी पाटन विधानसभा में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। हर पार्टी के रणबांकुरे चुनावी समर में कूद चुके हैं। कांग्रेस का सेल्फी और सोटा मरवाने वाले खेल से विरोधी महकमें में हड़कम्प मच गया है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS