छत्तीसगढ़
विस चुनाव: धनेली में ईवीएम मशीन खराब, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2018 1:36:50 PM
विस चुनाव: धनेली में ईवीएम मशीन खराब, कांग्रेस ने लगाया गंभीर आरोप

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू हो रहा है, लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों से वोटिंग मशीन खराब होने की खबर आ रही है। राजधानी रायपुर के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में धनेली मतदान केंद्र पर वोटिंग शुरू नहीं हो पाई है। इसके अलावा मोवा की 11 वोटिंग मशीनें, मठपुरैना की चार, अम्लीडीह की तीन और लालपुर की तीन मशीनें खराब पड़ी हुई है। वहीं रायपुर ग्रामीण के कांग्रेस प्रत्याशी सत्यानारायण शर्मा ने इसे साजिश करार दिया है। 

 
शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिन पोलिंग बूथ को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, खाली वहीं की वोटिंग मशीनें ही क्यों खराब हो रही हैं? उन्होंने कहा कि वे और उनकी पार्टी के पदाधिकारी सुबह से मशीनों के खराब होने की शिकायतें कर रहे हैं और चुनाव आयोग से केवल इंजीनियर के आने का आश्वासन मिल रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि जो मशीनें बदली गई हैं, उसका ईवीएम नम्बर भी मिलान नहीं हो रहा है जो बड़ी लापरवाही और गड़बड़ी की ओर इशारा कर रहा है।
 
उधर, मतदान कराने पहुंचे कर्मचारियों का कहना है कि उनके पास जो भी ईवीएम मशीनों का बैकअप था। उसे लगाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन उसे भी तकनीकी कारणों से शुरू नहीं किया जा सका है। 
 
रायपुर ग्रामीण विधानसभा चुनाव आयोग की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। यहां आयोग की लापरवाही का नतीजा ये है कि सैकड़ों मतदात केन्द्र पहुंचने के बाद भी मतदान से वंचित हो जा रहे हैं। मतदान को लेकर सबसे अधिक शिकायत अब तक इसी मतदान केन्द्र से आई है। खबर ये है कि बोरियाकला हाऊसिंग बोर्ड में एक हजार से अधिक मतदाता वोट देने से वंचित हो गए हैं। मतदाताओं को इसकी जानकारी तब हुई जब वे मतदान करने केन्द्र में पहुंचे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS