छत्तीसगढ़
हर प्रत्याशी कर रहा जीत का दावा
By Swadesh | Publish Date: 26/11/2018 5:01:28 PM
हर प्रत्याशी कर रहा जीत का दावा

कोरबा। विधानसभा चुनावों के तहत डाले गए वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी, लेकिन इससे पहले ही प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों द्वारा जीत का दावा किया जा रहा है।

 
कोरबा जिले की चारों विधानसभा में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला के कारण लोग यह अनुमान लगा पा रहे हैं कि कौन-सी सीट पर किसकी जीत होगी। प्रत्याशी एवं उनके समर्थक अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। कांग्रेसी जहां अपने उम्मीदवारों की जीत की बात कर रहे हैं, वहीं भाजपा और जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी भी अपने-अपने जीत के प्रति आश्वस्त हैं। इसके लिए अपने-अपने ढंग से समीकरण प्रस्तुत कर रहे हैं और इसे जीत की सीढ़ी बता रहे हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि कोरबा जिले में 20 नवंबर को चारों विधानसभा कोरबा, कटघोरा, पाली तानाखार एवं रामपुर में वोट डाले गए थे, जिसमें 76 प्रतिशत मतदाताओं ने हिस्सा लिया था। मतदान के बाद ईवीएम को आईटी कॉलेज के स्ट्रांग रूम में सील कर दिया, जहां सुरक्षा बलों द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। प्रत्याशियों ने भी गड़बड़ी रोकने के लिए अपने प्रतिनिधि तैनात कर दिए हैं, जो 24 घंटे डटे हुए हैं। ईवीएम को 11 दिसंबर को स्ट्रांग रूम से बाहर निकाला जाएगा एवं मतगणना की जाएगी। इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे और विजय उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS