Ad
छत्तीसगढ़
तेलंगाना चुनाव तक बस्तर पुलिस बनी रहेगी आक्रामक: सिन्हा
By Swadesh | Publish Date: 27/11/2018 3:05:55 PM
तेलंगाना चुनाव तक बस्तर पुलिस बनी रहेगी आक्रामक: सिन्हा

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बाद तेलंगाना चुनाव को देखते हुए दोनों प्रदेश की पुलिस सीमावर्ती इलाकों में सतर्कता अभियान चला रही हैं। चुनाव के मद्देनजर उस पूरे इलाके से आने वाले हर छोटे-बड़े इनपुट पर काम किया जा रहा है और तेलंगना चुनाव तक बस्तर पुलिस के तेवर आक्रामक बने रहेंगे।

मंगलवार को आईजी (बस्तर) विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में चुनावों के बाद अब तेलंगाना में चुनाव हैं। ऐसे में तेलंगाना पुलिस के साथ मिलकर बस्तर और तेलंगाना के सीमावर्ती इलाकों में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव के मद्देनजर उस पूरे इलाके से आने वाले हर छोटे-बड़े इनपुट पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा डीआरजी और एसटीएफ के जवानों को विशेष तौर पर सीमावर्ती इलाकों में ऑपरेशनों के लिए भेजा जा रहा है। सोमवार साकलेर में हुए एनकाउंटर के संबंध में उन्होंने कहा कि एक साथ आठ नक्सलियों का मारा जाना फोर्स के लिए उपलब्धि है। हालांकि दो जवानों को इसमें अपनी शहादत देनी पड़ी है।
 
सिन्हा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम नक्सलियों के कोर एरिया माने जाने वाले इलाकों में भी ऑपरेशन चलाएं। यहां नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दें।
 
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से बस्तर पुलिस नक्सलियों को लेकर खासी आक्रामक हुई है और अभी जवान और अफसर सरेंडर या एनकाउंटर वाली रणनीति पर काम कर रहे हैं। यही कारण है कि चुनाव के दौरान भी नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। बताया जा रहा है यही कारण है कि नक्सली अभी बौखलाहट में हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS