छत्तीसगढ़
राजस्थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा: शाह
By Swadesh | Publish Date: 5/12/2018 2:48:55 PM
राजस्थान में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा: शाह

जयपुर। प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनने जा रही है। यहां वसुंधरा राजे एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगी। यही नहीं आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही सत्ता पर काबिज होगी। प्रदेश एक बार फिर डबल इंजन ट्रेन के साथ विकसित से समृद्ध राज्य बनेगा। विकास को गति देने वाली सरकार बनाएगी भाजपा। यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का। वह बुधवार को जयपुर में पार्टी मीडिया सेंटर में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

 
अमित शाह ने बताया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 रैलियां की हैं, उन्होंने कुल 38 कार्यक्रम किए हैं। वसुंधरा राजे ने 75 रैलियों को संबोधित किया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य मंत्रियों ने कुल 222 रैलियां की और 15 रोड शो किए। वहीं कांग्रेस ने सकारात्मक प्रचार की जगह नकारात्मक प्रचार का तरीका चुना। कांग्रेस ने प्रदेश में प्रचार की जगह दुष्प्रचार में अधिक विश्वास रखा। शाह ने बताया कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो केंद्र की ओर से प्रदेश को एक लाख नौ हजार 242 करोड़ रुपये दिए। जब 2014 में मोदी सरकार बनी तो दो लाख 63 हजार 580 करोड़ रुपये राजस्थान को दिया। मोदी सरकार ने ढाई गुणा ज्यादा राशि प्रदेश को दी, जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश को मिला।
 
वहीं, यूपीए के कार्यकाल के दौरान अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को लेकर भी उन्होंने हमला बोला। गौरतलब है कि मिशेल को भारत लाने में सफलता हासिल हुई है। शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई और मुद्दा नहीं है। साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि अगर हमने बिचौलिए को पकड़ा है तो गलत क्या है। ऐसा क्या है कि विपक्ष उसे बचाना चाहता है।
 
शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता कांग्रेस की जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण के आधार पर चुनाव लड़ने के प्रयासों को समझ चुकी है। कांग्रेस हमेशा इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ती है। जनता कांग्रेस के इन मुद्दों को खारिज कर चुकी है। भाजपा इसके उलट विकास की राजनीति करने में विश्वास करती है। भाजपा ने प्रदेश का विकास, भविष्य और गरीब कल्याण के मुद्दों पर चुनाव को आगे ले जाने का प्रयास किया है। जनता ने भाजपा की इस नीति को स्वीकारा है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री चेहरा घोषित नहीं किए जाने को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अबतक मुख्यमंत्री चेहरा तक तय नहीं कर सकी है। हर जिले में एक एक नेता खुद को सीएम उम्मीदवार बताकर वोट मांग रहे हैं, लेकिन राज्य की जनता अच्छी तरह जानती है कि कांग्रेस के पास न नीति है और न नेता है।
 
भाजपा अध्यक्ष ने बीकानेर से कांग्रेस प्रत्याशी के वायरल वीडियो को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा भारत माता की जय हमेशा से बोलते हुए आई है। यह जय हमेशा जारी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत माता की जय नहीं बोलते, उन्हें शर्म आनी चाहिए। यहां उन्होंने वसुंधरा राजे द्वारा शुरू की गई योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भामाशाह योजना, उज्ज्वला, मुद्रा बैंक, जैसी कई राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिला है। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS