छत्तीसगढ़
महासमुंद की चारों सीटों पर कांग्रेस को बढ़त
By Swadesh | Publish Date: 11/12/2018 1:30:21 PM
महासमुंद की चारों सीटों पर कांग्रेस को बढ़त

महासमुंद। जिले की सभी चार सीटों पर कांग्रेस की वापसी से अब लोगों के बीच भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के लिए कई तरह की बातें सुनने के लिए मिल रही हैं। महासमुंद में भाजपा का नेतृत्व करने खुद देश के प्रधानमंत्री पहुंचे थे। उन्होंने डाॅ. रमन सिंह के चेहरे को स्पेशल बताते हुए भाजपा के जीत के दावे किये थे। अपने सन्तावन मिनट के भाषण में उन्होंने कुल सत्रह दफे कांग्रेस का नाम लिया था, लेकिन मतदाताओं ने उनके भाषण का एक लकीर भी याद नहीं रखा, लेकिन प्रधानमंत्री ने जिन राहुल गांधी को पप्पू घोषित किया था, उनके भाषण की सारी बातें याद रह गई। यहां भाजपा ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी को भी प्रचार के लिए भेजा था।

 
महासमुंद विधानसभा की बात करें तो यहां सिटिंग निर्दलीय विधायक डां विमल चोपड़ा की हारने की चर्चा अधिक है। कहा जाता था कि पिछले चुनाव में उनके जीत के कई कारण थे। अब लोग उनके हार के कई कारण बताने से नहीं चूक रहे हैं।
 
महासमुंद जिले की चारों सीटों पर तीसरे राउंड में विनोद सेवन लाल चन्द्राकर प्रत्याशी कांग्रेस को 11249 मत, त्रिभुवन महिलांग -जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को 3836, पूनम चंद्राकर- भारतीय जनता पार्टी को 2941, डॉ. विमल चोपड़ा-निर्दलीय को 2451, मनोज कांत साहू-निर्दलीय को 2356, टीके डड़सेना-निर्दलीय को 297 मत प्राप्त हुए। 292 लोगों ने नोटा का प्रयोग किया। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS