छत्तीसगढ़
एक महिला समेत पांच नक्सली गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 12/12/2018 5:03:09 PM
एक महिला समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर। बस्तर संभाग की दंतेवाड़ा एवं बीजापुर जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश देकर एक महिला समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर आधा दर्जन संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप है। 

 
बस्तर डीआईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि थाना उसूर से पुलिस की संयुक्त पार्टी नक्सली गश्त सर्चिग, फरार आरोपियों की पता तलाशी पर ग्राम भूसापुर की ओर रवाना हुयी थी। मुखबिर की सूचना के आधार पर बुधवर को ग्राम भूसापुर के जंगल से फरार आरोपी मडक़म सोमारू को पकड़ा गया। इसी प्रकार थाना बासागुड़ा से हीरापुर, पुतकेल, तिम्मापुर की ओर रवाना की गयी पुलिस पार्टी ने पुतकेल-तिम्मापुर के जंगल से एक स्थायी वारण्टी पुजारी नारायण उर्फ सुक्कू को गिरफ्तार किया है। 
 
एक अन्य कार्रवाई में दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाने से टिकनपाल के जंगल में माओवादियों की मौजूदगी की खबर के बाद, रवाना हुये पुलिस बल ने ग्राम टिकनपाल के मंझारपारा एवं गेच्चापारा के मध्य जंगल में भागते छिपते तीन जनमिलिशिया सदस्यों आयती मिडिय़ामी, भीमा ताती एवं सन्नू भास्कर को धर दबोचा। उन्होंने बताया कि पकड़ाए नक्सली लम्बे समय से एरिया कमेटी में जुडक़र कार्य कर रहे थे। उक्त नक्सली मुख्य रूप से संतरी ड्यूटी, सडक़ खोदने, ग्रामवासियों को नक्सलियों की मीटिंग में बुलाने एवं रेकी करने का कार्य करते थे। गिरफ्तार सदस्य नक्सली संगठन में ग्रामीणों को जोडक़र रखने, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था करने, ग्रामीणों को नक्सली मीटिंग में बुलाने के अलावा नक्सलियों को दवाइयां व अन्य दैनिक सामान उपलब्ध कराने का काम करते थे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS