छत्तीसगढ़
फिजूलखर्ची रोकथाम के निर्णय से जनहित विकास को बढ़ावा मिलेगा : कांग्रेस
By Swadesh | Publish Date: 24/12/2018 4:31:35 PM
फिजूलखर्ची रोकथाम के निर्णय से जनहित विकास को बढ़ावा मिलेगा : कांग्रेस

रायपुर। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के द्वारा फिजूलखर्ची से भ्रष्टाचार को जन्म देने वाले निर्णयों पर रोक लगाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निगम-मंडलो की डायरी-कैलेंडर प्रकाशन पर रोक लगाने का सकारात्मक निर्णय लिया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने सोमवार को मितव्ययिता वाले निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस सरकार ने सरकार गठन के 2 घंटे के भीतर पहली कैबिनेट मीटिंग में बड़े फैसले लेते हुए प्रदेश के 16 लाख 65 हजार से अधिक किसानों का 6100 करोड़ रूपये का कर्जा माफ किया, धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपये प्रति क्विंटल किया। 
 
इस ऐतिहासिक घोषणा के पश्चात फिजूलखर्ची पर रोक लगाने चाहे मुख्यमंत्री काफिले की गाड़ियां कम करने या निगम मंडलो में डायरी कैलेंडरों के प्रकाशन पर रोक लोक कल्याणकारी सराहनीय फैसला है। इससे न सिर्फ फिजूलखर्ची रुकेगी शासकीय खजाने का दुरुपयोग भी बंद होगा और जनहितकारी कार्यो को बढ़ावा भी मिलेगा। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही कांग्रेस सरकार द्वारा लगातार जनहित के आवश्यक निर्णय लिए जा रहे हैं। झीरम घटना पर एसआईटी गठन, अधिकारियों की अदला बदली हो या फिर मुख्यमंत्री काफिले को लेकर यातायात न रोके जाने का निर्णय हो, मीडिया सुरक्षा कानून बनाने की पहल हो, जनसामान्य ने इन निर्णयों का स्वागत करते हुए अच्छे दिनों की कल्पना को सिरोधार्य किया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS