छत्तीसगढ़
जन दबाव के बाद अंतत: शहर के पार्कों को संवारेगा निगम
By Swadesh | Publish Date: 25/12/2018 3:09:41 PM
जन दबाव के बाद अंतत: शहर के पार्कों को संवारेगा निगम

जगदलपुर। उपेक्षित और लगातार अपने आकर्षण को खो रहे शहर के पार्कों की ओर लगता है कि इस बार निगम काध्यान गया है और इन पार्कों को साफ-सुथरा कर संवारने की कोशिश शुरू हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृत योजना के अंतर्गत इस कार्य को शुरू कर दिया गया है। इससे लोगों को उम्मीद बंधी है कि अब उन्हें शुद्ध वायु लेेने और शांति से बैठने के लिए एक सुरक्षित व सुंदर स्थान प्राप्त हो जायेगा। 

 
उल्लेखनीय है कि शहर में कई ऐसे पार्क स्थित हैं जो अपनी सुंदरता को खोकर अपने संवारने की बाट जोह रहे हैं। ऐसे सभी पार्कों में अब बैठने के लिए पर्याप्त बैंच, बच्चों के लिए झूले व पर्यावरण के लिए आवश्यक अन्य पेड़ पौधे व घास लगाई जायेगी। जिससे पार्कों का आकर्षण बढ़कर शुद्ध प्राण वायु देने वाले बन जाये। इसी के साथ लोगों की आवा जाही के लिए प्रकाश की व्यवस्था भी की जायेगी। 
 
शहीद पार्क के पास बनाये गये पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र चित्रकोट जलप्रपात की मनमोहक कृति को भी संवारने की कोशिश की जा रही है। इसी के साथ शहर के धरमपुरा, बोधघाट, लालबाग, पथरागुड़ा सहित अन्य स्थानों पर बने पार्कों को भी संवारने का काम शुरू हो गया है। इन पार्कों में सुरक्षा के लिए चार दिवारी तथा बाड़ आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। इस संबंध में महापौर जतीन जायसवाल ने बताया कि पार्कों को संवारने के लिए निगम को अमृत योजना के तहत 20 करोड़ रूपए स्वीेकृत हुए हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS