छत्तीसगढ़
पुनिया की राजीव भवन में अहम बैठक, लोकसभा चुनाव में आक्रामक रणनीति बनाने पर जोर
By Swadesh | Publish Date: 9/2/2019 3:56:41 PM
पुनिया की राजीव भवन में अहम बैठक, लोकसभा चुनाव में आक्रामक रणनीति बनाने पर जोर

रायपुर। विधानसभा में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करने के बाद अब कांग्रेस लोकसभा की 11 सीटों पर बेहतरीन प्रदर्शन की कवायद में जुट गई है। इस संबंध में प्रदेश संगठन प्रभारी पीएल पुनिया ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक अहम बैठक की। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कांग्रेस समन्वय समिति, चुनाव अभियान समिति, चुनाव प्रचार समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की संयुक्त बैठक कर जहां एक तरफ चुनाव की तैयारियों को लेकर जायजा लिया, वहीं आगे की रणनीति पर भी चर्चा की।

 
एआईसीसी प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस लोकसभा में शानदार प्रदर्शन करेगी और कांग्रेस का लक्ष्य राज्य की सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज करने का है। उन्होंने कहा, ‘‘विधानसभा स्तर पर संकल्प शिविर आयोजित होंगे। विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस का उत्साह चरम पर है। वहीं घोषणा पत्र के अहम मुद्दों में किसानों की ऋण माफी और बजट में बिजली बिल आधा करने को स्वीकृति देने के बाद कांग्रेस को इसका भरपूर फायदा लोकसभा चुनाव में मिलेगा। बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि भाजपा के प्रचार के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक तरीके से रणनीति अपनायेगी। 
 
बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवारी ने वित्त विभाग संभाल रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रखे गये बजट को राहुल गांधी के मार्गदर्शन के अनुसार बजट निरूपित करते हुये प्रस्ताव रखा, जो सर्वसम्मति से पारित हुआ। 
 
शनिवार को कांग्रेस की दो और अहम बैठकें हुईं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुबह 11 बजे मीडिया समिति और दोपहर 12 बजे मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों तथा अन्य विभागों के प्रभारियों और प्रदेश प्रमुखों की बैठक हुई। 
 
बैठक में एआईसीसी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव, एआईसीसी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी अरूण उरांव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रियों में टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, कवासी लखमा, मोहम्मद अकबर, शिवकुमार डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, गुरू रूद्रकुमार, प्रेमसाय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, वरिष्ठ विधायक धनेन्द्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व मंत्री गंगा पोटाई, वरिष्ठ विधायक अमितेष शुक्ल, पूर्व सांसद पीआर खुंटे, पूर्व सांसद पुष्पादेवी सिंह, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, पूर्व महापौर किरणमयी नायक समेत कई विधायक मौजूद रहे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS