Ad
छत्तीसगढ़
चुनाव के बीच दंतेवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़, दो नक्सली हुए ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
By Swadesh | Publish Date: 18/4/2019 12:59:13 PM
चुनाव के बीच दंतेवाड़ा में नक्सलियों से मुठभेड़, दो नक्सली हुए ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव के मतदान के बीच दुवालीकरका के जंगलों में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हो गए। मुठभेड़ जारी है। गुरुवार की सुबह कुआकोंडा थाना क्षेत्र में डीआरजी के जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। उन्हें देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। 

 
जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। अब तक की मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। साथ ही कई नक्सली घायल बताए जा रहे हैं। रिइंफोर्समेंट पार्टी मौके के लिए रवाना हो गई है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद तथा कांकेर पर मतदान हो रहा है। 
 
इससे पहले चरण में राज्य की बस्तर सीट पर मतदान हुआ था, वहीं 23 अप्रैल को रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। प्रथम चरण के चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में कुवाकोंडा इलाके में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। 
 
ये पुलिसकर्मी बीजेपी विधायक भीमा मांडवी की सुरक्षा में लगे थे। विस्फोट में बीजेपी विधायक की भी मौत हो गई थी। इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया था। इसके बाद से ही नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, वहीं नक्सली लोकसभा चुनाव का विरोध कर रहे हैं और लोगों से वोट न देने की अपील कर रहे हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS