छत्तीसगढ़
तीन लाख का इनामी नक्सली अर्जुन गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 25/4/2019 3:47:14 PM
तीन लाख का इनामी नक्सली अर्जुन गिरफ्तार

गरियाबंद। नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए अभियान चला रही पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। तीन लाख के एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। उसकी शनाख्त सीपीआई माओवादी मैनपुर नुआपड़ा डिवीजन कमेटी अंतर्गत टेक्निकल टीम के डिप्टी कमांडर के रूप में हुई है। 

 
गरियाबंद के पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया गिरफ्तार आरोपित का नाम अर्जुन है। वह बायतु कुंजाम निवासी लैंड पालनार थाना गंगापुर जिला बीजापुर का रहने वाला है और सीपीआई माओवादी मैनपुर नुआपडा डिवीजन कमेटी अंतर्गत टेक्निकल टीम का डिप्टी कमांडर था। घटनाक्रम के अनुसार उप निरीक्षक कैलाश केसरवानी के हमराह जिला बल एवं सीआरपीएफ 211 डीएनए कंपनी का सिस्टम कमांडेड श्रीराम शर्मा के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। 
 
ग्राम तोरेंगा और कोदोमाली के मध्य सड़क के किनारे लगे पेड़ों में लाल रंग के कपड़े का बैनर-पोस्टर लाइन से लगे देखने को मिले। मैनपुर नुआपडा डिवीजन कमेटी के नक्सलियों द्वारा राजनीतिक उम्मीदवार और पुलिस के विरुद्ध नारे लिखे हुए थे। पुलिस पार्टी बैनर-पोस्टर हटाने लगी, तभी नक्सलियों ने आईडी विस्फोट कर दिया। पुलिस पार्टी भी जवाब में फायरिंग की, लेकिन 20-22 बंदूकधारी नक्सली भागने में सफल रहे। एक नक्सली को जंगल में दौड़ाकर पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम अर्जुन बताया।
 
अजुर्न उर्फ पाई के अनुसार घटना में एसजे डीजे राम उर्फ गुड्डू का गार्ड मंजुला और शर्मिला, संगीता ,सीनापाली एरिया कमेटी के राजीव ,विद्या, जनीला, पूजा, नंदिनी, अंजली, एचडी के एरिया कमेटी के बलदेव ,पार्वती, दिलीप उमेश, शंकर, रिंकी, रूपेश उदंती एलओएस के आकाश, रामजी, राम सुरती, सुमित्रा, नंदू उर्फ नंदलाल शामिल हैं। पुलिस सभी काे तलाश रही है। साथ ही अजुर्न की निशानदेही पर 6 जिलेटिन स्टिक, 4 डेटोनेटर, 8 नग बैटरी सेल एवं पंपलेट पोस्टर आदि बरामद किया गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS