छत्तीसगढ़
पूर्व आबकारी अधिकारी समुद्र सिंह के ठिकानों पर ईओडब्लू की छापेमारी
By Swadesh | Publish Date: 26/4/2019 12:14:31 PM
पूर्व आबकारी अधिकारी समुद्र सिंह के ठिकानों पर ईओडब्लू की छापेमारी

रायपुर। आबकारी विभाग के पूर्व ओएसडी समुद्र सिंह के यहां ईओडब्लू-एसीबी की टीम ने छापेमारी की है। छापेमारी रायपुर,बिलासपुर और अनुपपुर के आठ जगहों पर की गई है। वे रमन सिंह सरकार में बेहद ताकतवर अधिकारी रहे हैं। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले थे।बीजेपी शासनकाल में आबकारी विभाग में करोड़ो के घोटाले को अंजाम देने वाले समुन्द्र सिंह के संभावित ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने शुक्रवार की सुबह छापामार कार्यवाही की। 

 
22 फरवरी 2019 को कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने 119 पेज के दस्तावेजों के साथ इस घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और ईओडब्ल्यू से की थी। समुन्द्र सिंह आबकारी विभाग में 9 वर्षो तक संविदा में पदस्थ थे। ईओडब्ल्यू ने बोरियाकला स्थित मकान नम्बर पीपल 172 में छापा मारा है। 
 
जानकारी के अनुसार, यह मकान नागपुर में पदस्थ एक विजलेंस अधिकारी का है जहां पर समुन्द्र सिंह लगातार आया जाया करते थे। मकान में ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावेजों की जांच कर जब्ती की कार्यवाही कर रही है, ईओडब्ल्यू और शासन को फरार समुन्द्र सिंह की तलाश है जो सरकार बदलते ही अपना इस्तीफा देकर कहीं फरार हो गए है।
 
संविदा में 9 वर्षो तक आबकारी विभाग में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के पद पर पदस्थ रहते हुए समुन्द्र सिंह के खिलाफ लिकर पोलिसी, शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, निम्न श्रेणी की शराब को आईएमएल की केटेगरी में रखते हुए शराब ठेकेदारों ओर निर्माताओं को लाभ पहुंचाने, कर चोरी करने के संबंध में लगभग 5 हजार करोड़ो रूपये के घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री और ईओडब्ल्यू से की गई थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS