Ad
छत्तीसगढ़
अवैध प्लाटिंग करने वाले दलालों पर निगम का शिकंजा
By Swadesh | Publish Date: 3/5/2019 5:46:47 PM
अवैध प्लाटिंग करने वाले दलालों पर निगम का शिकंजा

कोरबा। अवैध प्लाटिंग करने व अवैध कालोनी बनाने वाले दलालो पर निगम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अतिक्रमण हटाने को नगर निगम जल्द ही शहर में अभियान चलाएगा। 

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के छोटे भूमि की रजिस्ट्री से प्रतिबंध हटने के बाद अवैध प्लाटिंग व अवैध कालोनी डेवलप (विकसित) करने वाले दलालों की शहर में बाढ़ सी आ गई है । नगर निगम आयुक्त एस के दुबे ने अपने कर्मचारियों को आदेश जारी कर अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे दलालों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। अतिक्रमण हटाने को नगर निगम जल्द ही शहर में अभियान चलाएगी । 
 
अवैध प्लाटिंग की बढ़ी शिकायतें
निगम आयुक्त दुबे ने बताया कि शहर में अवैध कालोनी और अवैध प्लाटिंग की लगातार शिकायत आ रही है। इस मामले में जांच कर कार्रवाई करनी है। उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि कालोनाइजरों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की जाए, जिसमें मूलभूत सुविधा देने और निगम कोष में राशि जमा कराई गई है या नहीं, यह भी देखा जाये। इस पर स्टीमेंट तैयार कर राशि जमा करायी जाए।
 
खरमोरा और पेंड्री दादर में अवैध प्लाटिंग
शहर के खरमोरा और पेंड्री दादर में अवैध प्लाटिंग धड़ल्ले से की जा रही है। भू-माफियाओं पर कार्रवाई नहीं होने से यहां अवैध प्लाटिंग कर अवैध कॉलोनी बनाने का खेल जारी है। इनके खिलाफ दस्तावेज होने के बाद भी निगम प्रशासन खामोश है। शुरुआत में निगम ने यहां अवैध प्लाट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेसीबी से रास्तों पर गड्ढे भी कराए थे, लेकिन यहां फिर से रास्ता बनकर मकान बनना शुरू हो गया है। 
आयुक्त नगर निगम कोरबा एसके दुबे ने कहा कि अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का आदेश राजस्व अमले को दिया गया है। अवैध रूप से बना रहे फ्लैट के बिल्डरों पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS