देश
महाराष्ट्र : फडणवीस के हमले से और बौखलाई शिवसेना, उद्धव ठाकरे बोले- अब अंतिम मौक़ा, किसी और के साथ बनाएंगे सरकार
By Swadesh | Publish Date: 8/11/2019 7:34:32 PM
महाराष्ट्र : फडणवीस के हमले से और बौखलाई शिवसेना, उद्धव ठाकरे बोले- अब अंतिम मौक़ा, किसी और के साथ बनाएंगे सरकार

मुंबई . सीएम पद से इस्तीफे के बाद फडणवीस ने शिवसेना पर हमला बोला . इसके कुछ देर बाद ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया है। मुंबई में सेना भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर शिवसेना प्रमुख ने साफ संकेत दिया कि सरकार गठन के लिए शिवसेना अन्य विकल्पों को लेकर गंभीर है। बीजेपी को झूठा बताते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब को वचन दिया था कि एक दिन शिवसेना का सीएम होगा और हम अपना वचन निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वचन पूरा करने के लिए हमें न अमित शाह और न बीजेपी के आशीर्वाद की जरूरत है। अगर आपके (बीजेपी) साथ नहीं तो किसी और के साथ मिलकर वचन को पूरा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी झूठ बोलती है और उसके झूठ की वजह से ही उन्होंने उसके साथ सरकार गठन को लेकर बातचीत रोक दी है। सरकार गठन पर बीजेपी के पाले में गेंद फेकते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा अब यह बीजेपी के ऊपर है कि गठबंधन की सरकार बनती है या नहीं।

बीजेपी साबित करे कि मैंने कब नरेंद्र मोदी की आलोचना की: ठाकरे

फडणवीस ने कहा था कि उद्ध ठाकरे उनका फोन नहीं उठा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि सहयोगी होने के बावजूद शिवसेना पीएम मोदी पर भी तीखे हमले करते रही लेकिन बीजेपी चुप रही। इस पर ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को साबित करना चाहिए कि मैंने कब प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कभी भी नरेंद्र मोदी की आलोचना नहीं की। ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें छोटा भाई बताया था लेकिन आज बीजेपी की तरफ से जो प्रतिक्रिया आ रही है वह बड़े भाई की तरह नहीं हैं।

हम जुबान देते हैं तो निभाते हैं: ठाकरे
ठाकरे ने कहा कि झूठ बोलने वालों से कैसी बातचीत। जब आप इतना झूठ बोलते हो तो चर्चा किस बात की होगी। उद्धव ने कहा कि उन्होंने अपने पिता बाला साहेब को वचन दिया था कि एक दिन महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम होगा। जो जुबान दिया है उसे पूरा करेंगे। अगर बीजेपी के साथ नहीं तो किसी और के साथ मिलकर पूरा करेंगे।

बीजेपी के झूठ की वजह से मैंने ही रोकी बातचीत: ठाकरे
ठाकरे ने कहा कि बीजेपी के झूठ की वजह से ही उन्होंने सरकार गठन को लेकर चर्चा रोक दी। ढाई-ढाई साल के सीएम के 50-50 फॉर्म्युले को लेकर बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान ही यह तय हुआ था। उन्होंने कहा, 'अमित शाह का फोन आया था मेरे पास। मैंने कहा कि मैंने पिताजी को वचन दिया है..मैंने यह भी बोला कि अगर मेरी सीटें ज्यादा आईं तब भी हम बीजेपी को ढाई साल देंगे. अमित शाह ने कहा कि अभी तक जो हुआ सो हुआ लेकिन मेरे कार्यकाल में न्याय होगा। मैंने यह बात देवेंद्र जी को बताई तो उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हम इसका (ढाई-ढाई साल सीएम) जिक्र नहीं करेंगे। पद और जिम्मेदारियों के समान निर्वहन की बात करेंगे। जब हम पद की बात करेंगे तो आप मान लेना कि इसमें सीएम पद की भी बात हो रही है।' उन्होंने कहा कि शिवसेना झूठ बोलने वालों की पार्टी नहीं है और वह बीजेपी की तरह झूठा नहीं हैं।


COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS