मनोरंजन
तेलुगू फिल्म की निर्देशक निर्माता और अभिनेत्री विजय निर्मला का निधन
By Swadesh | Publish Date: 27/6/2019 5:28:32 PM
तेलुगू फिल्म की निर्देशक निर्माता और अभिनेत्री विजय निर्मला का निधन

हैदराबाद (तेलंगाना)। तेलुगू फिल्म जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्री, निर्माता व निर्देशक विजय निर्मला का गुरुवार तड़के दिल के दौरा पड़ने से हैदराबाद के कॉन्टिनेंटल अस्पताल में निधन हो गया। वे 73 वर्ष की थीं। विजय निर्मला के पति कृष्णा फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता हैंं। विजय निर्मला का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है क्योंकि उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है।

20 जनवरी 1946 को जन्मींं निर्मला ने केवल 7 साल की आयु में तमिल फिल्मोंं में काम करना शुरू कर दिया था। 70 के दशक में कृष्णा और विजय निर्मला की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी पाई। कृष्ण-विजय निर्मला की पहली फिल्म "साक्षी "और उसके बाद इस जोड़ी ने 47 फिल्माेें में एकसाथ  काम किया। इसका भी फिल्म जगत में एक रिकॉर्ड है। निर्मला को रघुपति वेंकय्या पुरस्कार भी मिला था।
 
विजया निर्मला की परिवार में उनके पति कृष्णा और बेटा विजय नरेश हैं। विजय निर्मला महेश बाबू की सौतेली मां भी थीं, जिन्होंने उनके पिता कृष्णा से पहली शादी खत्म होने के बाद शादी की थी। वे 200 से ज्यादा फिल्मों से जुड़ी रही हैं। विजय निर्मला ने अपने दम पर फिल्मी जगत में अलग पहचान कायम की। तेलुगूू फिल्म जगत के प्रसिद्ध अभिनेता महेश बाबू और  फिल्म निर्माता  मंजुला घट्टामनेनी उनके सौतेले बच्चे हैं। टॉलीवुड के कई सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव ने विजय निर्मला के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।
 
परिवार के सूत्रों ने बताया की उनकी अंत्येष्टि शुक्रवार को हैदराबाद के निकट रंगारेड्डी जिले के मोइनबाद में उनके फार्म हाउस में की जाएगी। उनके पार्थिव शरीर को शुक्रवार को फिल्म चैम्बर कार्यालय में सार्वजनिक दर्शन के लिए रखा जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS