ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन
पश्चिम बंगाल के मशहूर अभिनेता स्वरूप दत्त का निधन
By Swadesh | Publish Date: 17/7/2019 3:58:29 PM
पश्चिम बंगाल के मशहूर अभिनेता स्वरूप दत्त का निधन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मशहूर अभिनेता स्वरूप दत्त का निधन बुधवार सुबह हो गया है। वह 78 साल के थे। सुबह 6:10 बजे मल्लिक बाजार के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है। उनके शव को बालीगंज प्लेस स्थित उनके घर लाया गया है। बुधवार रात केवड़ातला शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

बताया गया है कि लंबे समय से वह उम्र जनित कई बीमारियों से पीड़ित थे। शनिवार को बालीगंज प्लेस स्थित अपने घर पर वह गिर गए थे, जिसकी वजह से उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का बन गया था। वह अचेत हो गए थे। उसके बाद से लगातार अस्पताल के वेंटिलेशन में रखकर उनकी चिकित्सा चल रही थी। इसके बावजूद उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ था।
 
वे 70‌ के दशक के मशहूर अभिनेता थे। "अनजान अतिथि, आपम जन, पिता-पुत्र, मां और मेये, हारमोनियम जैसी कई सुपरहिट बांग्ला फिल्मों में उन्होंने शानदार अभिनय किया है। उनका एक बेटा और पत्नी है। 60 और 70 के दशक में तपन सिंह की कई फिल्मों के वह परिचित चेहरा थे। रुपहले पर्दे पर जो फिल्म में बहुत अधिक चली, उसमें "सगीना महतो" सबसे खास है, जिसमें उनकी एक्टिंग की प्रशंसा चौतरफा हुई थी। अपर्णा सेन, मौसमी चटर्जी, तनुजा जैसी अभिनेत्रियों के साथ वह काम कर चुके हैं। उन्होंने नाट्य मंच में भी हिस्सा लिया है। 
 
उनके निधन के बाद बॉलीवुड की कई बड़े हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। सुदीप्ता चक्रवर्ती ने लिखा है कि अभिनेता स्वरूप दत्त के जाने से बांग्ला फिल्म जगत को एक अपूरणीय क्षति हुई है। बांग्ला फिल्म के ब्लैक एंड व्हाइट पर्दे का एक पहचाना हुआ चेहरा अचानक गुम हो गया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS