मनोरंजन
दिल्ली में भी टैक्स फ्री होगी ऋतिक रोशन स्टारर 'सुपर 30
By Swadesh | Publish Date: 24/7/2019 3:22:17 PM
दिल्ली में भी टैक्स फ्री होगी ऋतिक रोशन स्टारर 'सुपर 30

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने ऋतिक रोशन स्टारर और आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' को राजधानी में टैक्‍स फ्री का दर्जा दिया है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस फिल्म से दिल्ली के छात्रों और शिक्षकों को प्रेरणा मिलेगी।
 
सुपर 30 फेम आनंद कुमार के दिल्ली के शहीद हेमू कालानी स्कूल में चल रहे हैप्पीनेस उत्सव में पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आनंद कुमार का हमारे साथ स्कूल देखने आना एक सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि कुमार का काम और व्यक्तित्व देशभर के सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणा है।
 
 
मनीष सिसोदिया ने इस बात पर भी खुशी जाहिर की कि आनंद कुमार ने दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों के लिए हर महीने एक कक्षा आयोजित करने की सहमति दी है। यह स्कूलों के कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक ऑनलाइन, वर्चुअल क्लासरूम होगी।
 
उल्लेखनीय है कि फिल्म 'सुपर 30' को दिल्ली से पहले बिहार, उत्‍तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में टैक्स फ्री किया जा चुका है। यह फिल्म गणितज्ञ आनंद कुमार पर आधारित है, जिन्होंने बिहार में आईआईटी-जेईई के छात्रों को फ्री में शिक्षा दी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS