मनोरंजन
कारगिल विजय दिवस पर फिर रिलीज होगी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'
By Swadesh | Publish Date: 25/7/2019 12:15:50 PM
कारगिल विजय दिवस पर फिर रिलीज होगी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'

फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' एक बार फिर रिलीज होने जा रही है। कारगिल विजय दिवस के मौके पर 26 जुलाई को फिल्म को फिर से रिलीज किया जाएगा। फिल्म उरी सिर्फ महाराष्ट्र में लगभग 500 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। उरी के प्रोड्यसर रॉनी स्क्रूवाला ने फिल्म के दोबारा रिलीज होने की जानकारी दी है।

फिल्म में विक्की कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में विक्की कौशल का डायलॉग 'हाउ इज द जोश' बहुत फेमस हुआ था। यह डायलॉग सोशल मीडिया पर काफी दिनों तक छाया रहा।  फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' पहले 11 जनवरी,2019 को रिलीज हुई थी। 
 
बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 250 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था। यह फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने पर आधारित थी। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई उरी में सैनिकों पर हुए हमले के बाद की थी। फिल्म के निर्देशक आदित्य धर थे। 
 
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। हमले के एक हफ्ते बाद भारतीय सेना ने कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और यह फिल्‍म भी इसी पर आधारित थी। फिल्‍म में विकी कौशल के अलावा यामी गौतम, परेश रावल, मोहित रैना, कीर्ति कुल्हारी जैसे कलाकारों की अहम भूमिका थी। विक्की कौशल का जन्म 16 मई,1988 को मुंबई में हुआ था। विक्की कौशल ने अनुराग कश्यप को 'गैग्स ऑफ वासेपुर' के दोनों पार्ट में असिस्ट किया था। उन्होंने 2015 में 'मसान' से लीड एक्टर के तौर पर डेब्यू किया था।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS