मनोरंजन
पीएम का प्रकृति प्रेम: डिस्कवरी के सबसे पुराने और लोकप्रिय शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में आएंगे नज़र
By Swadesh | Publish Date: 29/7/2019 4:34:01 PM
पीएम का प्रकृति प्रेम: डिस्कवरी के सबसे पुराने और लोकप्रिय शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में आएंगे नज़र

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकृति प्रेम यूं तो अक्सर ही देखने को मिलता रहता है, लेकिन इस बार वे जो करने जा रहे हैं, वो इस समय पूरी दुनिया की मीडिया में सुर्खिया बटोर रहा है। चलिए...सस्पेंस को खत्म करते हुए हम ये राज़ खोल ही देते हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री इस बार कुदरत के प्रति अपने गहरे प्यार को दर्शाने के लिए डिस्कवरी के सबसे चर्चित और पुराने शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में नज़र आने वाले हैं। 

शो के होस्ट और स्टार बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये जानकारी दी है। ग्रिल्स ने बताया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ वन्य जीवों के सरंक्षण को लेकर उठाए गए भारत के कदमों को लेकर ये खास एपिसोड शूट किया है।  12 अगस्त को रात 9 बजे प्रसारित होने वाले इस खास एपिसोड में बेयर ग्रिल्स उत्तराखंड के सबसे पुराने 'जिम कार्बेट नेशनल पार्क में पीएम मोदी के साथ खतरों के साथ खेलते नजर आएंगे। 
 
अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस के मौके पर बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है, '180 देशों के लोगों को जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये अनदेखा पहलू टीवी पर नज़र आएगा। इस शो में पीएम बताएंगे कि भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए किस तरह के जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं और यहां के भौगोलिक बदलावों को लेकर किस तरह से काम किया जा रहा है। ग्रिल्स के ट्वीट को प्रधानमंत्री मोदी ने रिट्वीट किया है। पीएम ने अपने ट्वीट में  संदेश लिखा है - 'कई साल तक मैं प्रकृति, पहाड़ों और जंगलों के बीच रहा हूं....एक बार फिर जंगल में समय गुजारना बहुत ही शानदार अनुभव है, इस बार बेयर के साथ हूं, जिसमें कमाल की ऊर्जा है.।' 
 
 
पीएम मोदी से पहले भी कई मशहूर हस्तियां आ चुकी हैं इस शो में - 
ऐसा पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी जैसी बड़ी शख्सीयत बेयर ग्रिल्स के इस शो में नज़र आ रही है। इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियां ग्रिल्स के साथ जंगल की अनजानी और अनोखी दुनिया की सैर कर चुकी हैं। इनमें देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के विदेशी पति और पॉप सिंगर निक जोनस का नाम सबसे पहले आता है। निक जोनस बेयर ग्रिल्स के साथ यूएस के घने जंगल सिएरा नेवादा की सैर कर चुके हैं। इसके अलावा हॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर जूलिया रॉबर्ट्स भी 2017 में केन्या के जंगलों में 'मैन वर्सेज वाइल्ड' के एक एपिसोड में दिख चुकी हैं। अमेरिकी एक्टर और मॉडल स्कॉट ईस्टवुड भी इस शो के चौथे सीजन में नज़र आ चुके हैं।
 
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स का ये एपिसोड पांच भारतीय भाषाओं (इंग्लिश, बंगाली, हिंदी, तमिल और तेलुगू) में  प्रसारित होगा और इसे 180 देशों में देखा जाएगा।   डिस्कवरी नेटवर्क इसे अपने सभी चैनलों पर प्रसारित करेगा।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS