Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन
आज से शुरू हो रहा है लोगों के सपने को पूरा करने वाला शो 'KBC-10'
By Swadesh | Publish Date: 3/9/2018 6:08:56 PM
आज से शुरू हो रहा है लोगों के सपने को पूरा करने वाला शो 'KBC-10'

नई दिल्ली। आखिरकार दर्शकों का इंतजार खत्म हुआ, महानायक अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाला शो 'कौन बनेगा करोड़पति 10' आज(सोमवार) से शुरू होने जा रहा है। यह शो सोनी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा। केबीसी के इस 10वें सीजन में 60 एपिसोड्स होंगे। बता दें कि साल 2000 में शुरू हुए इस शो को अब तक 18 साल पूरे हो चुके हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति' यानि केबीसी वह शो है जिसने न सिर्फ भारत को ज्ञान की शक्ति का मूल्य निर्धारण करना सिखाया बल्कि आम आदमी को बड़ा सपना देखने का भी भरोसा दिलाया है। अब के रिकॉर्ड को देखें तो इस शो के शुरू होने के दौरान टीवी सभी शोज की टीआरपी पीछे हो जाती है।
 
आपको बता दें, 'कौन बनेगा करोड़पति 10' बाकी सीजन के मुताबिक इस बार काफी मजेदार और दिलचस्प होने वाला है। साथ ही इस बार के शो में फिल्म के प्रमोशन को नहीं दिखाया जाएगा। इस बार शो में समाज में बदलाव लाने वाले लोगों को शामिल किए जाने की पहल की गई है। बीते सीजन के मुताबिक इस बार भी केबीसी में काफी कठिन सवाल पूछे जाएंगे। ऐसा भी बताया जा रहा है कि शो में पहली बार खास टेक्नॉलोजी का इस्तेमाल किया जाने वाला है। खबरों की मानें तो केबीसी में हाई लेवल ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया जाना है। खबर है कि केबीसी का टाइमर इस बार 3डी फॉरमेट में होने वाला है। इसे देखना दर्शकों के लिए खासा रोमांचक हो सकता है। 
 
केबीसी के प्ले अलॉन्ग सेगमेंट (साथ-साथ खेलने वाले प्रतिभागी) में जीतने वाले भाग्यशाली विजेता को इस बार महेंद्रा मोराजो कार प्राइज में मिलने वाली है। इसके अलावा दर्शकों में से ही किसी को भी शो के सवालों का जवाब देनेपर  फिनाले एपिसोड में शामिल होने को मौका भी मिल सकता है। इस बार शो में क्लाइडोस्कोपिक मिरर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस मिरर के जरिए देश के सभी राज्यों से लोगों को जोड़ा जाएगा। साथ ही 50-50, ऑडिंस पोल और जोड़ीदार लाइफलाइन जारी रहेगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS