मनोरंजन
'हम आपके हैं कौन' को फिर देख सकते हैं करोड़ों लोग: माधुरी दीक्षित
By Swadesh | Publish Date: 10/11/2018 2:23:35 PM
'हम आपके हैं कौन' को फिर देख सकते हैं करोड़ों लोग: माधुरी दीक्षित

नई दिल्ली। बॉलीवुड की 'धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित ने कहा कि अगर उनकी 1992 की सुपरहिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' दो दशक बाद डिजिटल प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई तो इसे और ज्यादा लोगों द्वारा देखा जाएगा। माधुरी ने यह बात नेटफ्लिक्स के ‘सी वाट्स नेक्सट: एशिया’ के लॉन्चिंग के दौरान कही है।

 
माधुरी ने कहा, “दुनिया में दो जादुई चीजें हैं। एक थियेटर या सिनेमा तो दूसरा इंटरनेट। नेटफ्लिक्स ने दोनों को मिला दिया है। उन्होंने कहा कि यह सुविधा अगर 20 साल पहले होती तो बहुत बढ़िया होता। उन्होंने कहा, ''क्योंकि नेटफ्लिक्स नहीं होने के बावजूद अगर ‘हम आपके हैं कौन’ इतनी अधिक हिट हुई थी, तो नेटफ्लिक्स होता तो यह कई गुना और हिट होती।'' 
 
उन्होंने कहा, “190 देशों में, और कई भाषाओं में सबटाइटिल के साथ रिलीज होने से मैं समझती हूं कि जितने लोगों ने यह फिल्म देखी है, उससे कई गुना ज्यादा लोग इस फिल्म को देखते।”माधुरी ने कहा, “जब आप फिल्म बनाते हैं, तो आप चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उसे देखें.. भारत में सिनेमाघरों की 5,000 स्क्रीन हैं तो चीन में 9,000 स्क्रीन हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स के 10 करोड़ से ज्यादा स्क्रीन हैं।”
 
आपको बता दें कि माधुरी नेटफ्लिक्स के लिए एक मराठी फिल्म बना रही हैं, जिसका टाइटल ‘15 अगस्त’ रखा गया है। माधुरी ने बताया कि यह फिल्म एक चॉल और मध्यवर्गीय भारतीय के संघर्षो की कहानी है।
 
उल्लेखनीय है कि सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित एवं राजश्री प्रोडक्शन द्नावा प्रोड्यूस्ड ‘हम आपके हैं कौन’ 1992 की सुपरहिट फैमिली ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के अलावा अनुपम खेर, रेणुका सहाणे, मनीष बहल, रीमा लागू, आलोक नाथ जैसे कलाकार प्रमुख भूमिका में हैं। 
 
इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं। इस फिल्म का सुपरहिट गाना दीदी तेरा देवर दीवाना आज भी शादी के मौके पर जरूर बजाया जाता है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS