मनोरंजन
फिल्म 'वो जो था एक मसीहा मौलाना आजाद' का ट्रेलर और पोस्टर रिलीज
By Swadesh | Publish Date: 5/1/2019 2:15:58 PM
फिल्म 'वो जो था एक मसीहा मौलाना आजाद' का ट्रेलर और पोस्टर रिलीज

मुंबई। नया साल आ चुका है और इसी के साथ फिल्‍मों को लेकर दर्शकों की भी आशाएं बढ़ने लगी हैं। पिछले साल से बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है। रहस्य, रोमांच, इमोशन और संघर्ष से भरी इन बायोपिक्‍स को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। मौलाना आजाद पर बनी फिल्म 'वो जो था एक मसीहा – मौलाना आजाद' का ट्रेलर और पोस्टर रिलीज किया गया है। हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए जीवन भर संघर्ष करने वाले मौलाना आजाद जैसे सपूत के जीवन की दिलचस्प कहानी को रुपहले पर्दे पर पेश किया जा रहा है । 

 
राजेंद्र फिल्म्स के बैनर तले निर्मित भारती व्यास प्रस्तुति यह पहली फिल्म 18 जनवरी को देशभर की सिनेमाघरों मे रिलीज होगी। मौलाना आजाद का पूरा नाम अबुल कलाम मोहियुद्दीन अहमद था, स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई के समय मौलाना आजाद मुख्य सेनानी में से एक थे। मौलाना आजाद ये एक महान वैज्ञानिक, एक राजनेता और कवि थे। आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने के लिए इन्होने अपने पेशेवर काम को भी छोड़ दिया, और देशभक्ति के चलते देश की आजादी के लिए बाकि लोगों के साथ काम करने लगे। उनकी प्रतिभा और ओज से प्रभावित जवाहरलाल नेहरु उन्हें अपना बड़ा भाई मानते थे। पैंतीस साल की उम्र में आजाद कांग्रेस के सबसे कम उम्र वाले अध्यक्ष चुने गए। गांधी जी की लंबी जेल-यात्रा के दौरान आजाद ने दो दलों में बंट चुकी कांग्रेस को फिर से एक करके अंग्रेजों के तोड़ू नीति को नाकाम कर दिया। केंद्रीय शिक्षामंत्री के रुप में उन्होंने विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में क्रांति पैदा करके उसे पश्चिमी देशों की पंक्ति में ला बिठाया। 
 
फिल्म के निर्माता डॉ. राजेंद्र संजय ने बताया कि इस फिचर फिल्म का निर्माण मैंने मौलाना आजाद की जीवनी से प्रभावित होकर किया। मौलाना आजाद एक ऐसे व्यक्तित्व थे जिनके जीवन में काफी भावनात्मक उतार-चढ़ाव थे और स्वतंत्रता संग्राम में भी उनके कार्यों की गाथा अनूठी है । मौलाना आजाद पर बनने वाली भारत की यह पहली फिचर फिल्म है । फिल्म में मुख्य पात्र की भूमिका लिनेश फनसे ( मौलाना आज़ाद ) , सिराली ( जुलैखा बेगम ) , सुधीर जोगलेकर, आरती गुप्ते, डॉ. राजेंद्र संजय, अरविंद वेकरिया, शरद शाह , के टी मेंघानी, चेतन ठक्कर, सुनील बलवंत, माही सिंह , सुनील शिंदे , प्रेमसिंह कैंतुरा , शैल राउत , अभिषेक कुमार , पवन मिश्रा , चांद अंसारी और वीरेंद्र मिश्रा ने निभाया हैं ।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS