मनोरंजन
फिल्म उरी को टैक्स फ्री करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश
By Swadesh | Publish Date: 29/1/2019 2:59:43 PM
फिल्म उरी को टैक्स फ्री करने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश

मुंबई। इन दिनों देश भर में धूम मचा रही फिल्म उरी को मनोरंजन कर से मुक्त करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश बन गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उरी को अपने राज्य में टैक्स फ्री करने की अधिकारिक घोषणा कर दी है। 

 
यूपी के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि देश के कुछ अन्य राज्यों में भी इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जा सकता है। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के जवाब में की गई सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर बनी इस फिल्म ने रिलीज होते ही देश-विदेशों में धूम मचा दी। इस फिल्म के संवाद हाउज जोश का उल्लेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। हाल ही में मुंबई में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में हाउज जोश का इस्तेमाल किया था। 
 
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर भी एक समारोह में हाउस जोश का उदबोधन कर चुके हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी हाल ही में इस फिल्म का शो देखा और हाउस जोश का नारा लगाया। विकी कौशल और यामी गौतम की प्रमुख जोड़ी वाली इस फिल्म में परेश रावल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोबाल की भूमिका निभाई थी। 
 
फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री करने की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया में फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने गर्व करने वाला पल बताया है, तो विकी कौशल का मानना है कि वे खुद को इस फिल्म का हिस्सा बनकर सौभाग्यशाली मानते हैं। रॉनी स्क्रूवाला ने उम्मीद जताई है कि अन्य राज्य भी उनकी फिल्म को टैक्स फ्री करेंगे। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS