Ad
विदेश
फेक न्यूज से रहें सावधान, अमेरिका ने ईरान से बातचीत की पेशकश नहीं की: ट्रंप
By Swadesh | Publish Date: 21/5/2019 2:48:07 PM
फेक न्यूज से रहें सावधान, अमेरिका ने ईरान से बातचीत की पेशकश नहीं की: ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके देश ने ईरान से बातचीत की कोई पेशकश नहीं की है, अगर ईरान वार्ता चाहता है तो पहला कदम उसे उठाना होगा। 

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘फेक न्यूज ने बिना किसी सूचना के एक झूठा बयान प्रसारित किया है कि अमेरिका ईरान के साथ वार्ता की कोशिश कर रहा है। यह झूठी खबर है।’ 
 
ट्रंप ने आगे लिखा, ‘ईरान को जब लगेगा कि वह तैयार है, वह हमें बुलाएगा। इस बीच उनकी अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है, ईरान के लोगों के लिए बहुत दुखद है।’ 
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्रंप ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उसने अमेरिकी हितों पर हमला किया तो उसे तबाह कर दिया जाएगा। 
 
क्या है मामला
ओबामा प्रशासन के समय में ईरान के साथ पी5+1 देशों, जर्मनी और यूरोपीय संघ की न्यूक्लियर डील पर सहमति बनी थी लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाली अमेरिका की नई सरकार इस डील से हट गई है। इसके बाद ईरान पर फिर से अमेरिका द्वारा कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए हैं, जिससे ईरान  की अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ रहा है। 
 
कुछ समय से मीडिया में खबर थी कि अमेरिका ने ईरान से बातचीत की पेशकश नहीं की है जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेक न्यूज  बताया है। ट्रंप ने कहा है कि ईरान को जब लगेगा कि वह बातचीत के लिए तैयार है, हमें बुलाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS