विदेश
राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस तीसरा स्थान बनाए हुए हैं
By Swadesh | Publish Date: 8/6/2019 3:52:33 PM
राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस तीसरा स्थान बनाए हुए हैं

लॉस एंजेल्स। भारतीय मूलवंशी और कैलिफ़ोर्निया सिनेटर कमला हैरिस ने राष्ट्रपति चुनाव -2020 में डेमोक्रेटिक पार्टी के डेढ़ दर्जन प्रत्याशियों में पूर्व राष्ट्रपति जोई बिडेन और बर्नी सैंडर्स के बाद तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने आक्रामक रणनीति के तहत प्रारंभिक पाँच राज्यों में सर्वप्रथम आयोवा राज्य में सीधे संघर्ष के लिए अभी से सैकड़ों वालंटियर के साथ 65 वैतनिक स्टाफ़ की सेवाएँ ले ली हैं।

 
डेमोक्रेटिक प्रत्याशियों को अधिकृत उम्मीदवारी के लिए पहले प्रारंभिक पाँच राज्यों में आयोवा के अतिरिक्त हेम्पशायर, नेवाडा, साउथ कैरोलाइना में सीधे विभिन्न मुद्दों पर डिबेट करते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करनी होगी। पहली डिबेट जून के अंतिम सप्ताह में होगी। हालाँकि आयोवा में मतदाताओं की पहली पसंद ज़ोइ बिडेन और बर्नी सैंडर्स में से एक हो सकती है। डेमोक्रेटिक प्रत्याशियों में टेक्सास के बेटो ओ रोर्के ने देश भर में नेशनल कैंपेन के तहत डेढ़ सौ शहरों में टाउन हाल बुक कराए हैं तो एलिज़ाबेथ वारेन चार सौ टाउन हाल बुक करा चुकी हैं। हैरिस ने अभी तक पच्चास टाउन हाल अपनी सभाओं के लिए बुक कराए हैं। 
 
हैरिस को श्वेत बहुल राज्यों में आयोवा और हैंपशायर में कड़ी टक्कर मिल सकती है, जबकि अश्वेत बहुल साउथ कैरोलाइना में कमला हैरिस निश्चित तौर पर बाज़ी मार ले जाएंगी। हैरिस ने चुनावी चंदा जुटाने में भी ज़ोइ बिडेन और बर्नी सैंडर्स के बाद एक करोड़ बीस लाख डालर एकत्र किए हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS