विदेश
जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 17/7/2019 5:16:08 PM
जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद गिरफ्तार

इस्लामाबाद। आतंकी सरगना और प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद को आतंकरोधी विभाग के कर्मियों ने गिरप‌तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी बुधवार को तब हुई जब वह जमानत के लिए कोर्ट में उपस्थित होने लाहौर से गुजरांवाला जा रहे थे। 

समाचार चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकरोधी विभाग के अधिकारी बुधवार को बाद में इस गिरफ्तारी को लेकर संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर सकते हैं। बहरहाल सईद को एक अज्ञात जगह पर ले जाया गया है। हाफिज की गिरफ्तारी राष्ट्रीय कार्रवाई योजना के तहत गैर कानूनी संगठनों के खिलाफ सरकारी  कार्रवाई का हिस्सा है।
 
बताया जाता है कि आतंकी सरगाना हाफिज सईद की गिरफ्तारी आतंकवाद के  वित्तपोषण मामले में की गई है। यह मामला साल 2009 में दर्ज किया गाया था। वह मुंबई में हुए 26/11 हमले का सूत्रधार भी  है।
 
सईद को न्यायिक हिरासत में लिया गया है। पाकिस्तान ने यह कारावाई इसलिए की है कि वह जल्द ही एफएटीए से बेलैकलिस्ट होने वाला था। इससे बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है।
 
राजनयिक हल्के में यह भी चर्चा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान अगले सप्ताह अमेरिका जा रहे हैं और वहां उनकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलााकात होगी। इससे पहले वह पाकिस्तान की अच्छी छवि पेश करने और अंतरराष्ट्रीय दबाव को धता बताने के लिए भी इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS