विदेश
ट्रंप को मिली राहत, प्रतिनिधिसभा में महाभियोग लाने का प्रस्ताव गिरा
By Swadesh | Publish Date: 18/7/2019 6:03:06 PM
ट्रंप को मिली राहत, प्रतिनिधिसभा में महाभियोग लाने का प्रस्ताव गिरा

वाशिंगटन। महाभियोग मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि इस आशय का एक प्रसताव डेमोक्रेट बहुल प्रतिनिधि सभा में बुधवार को गिर गया। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रपति ट्रंप पर महाभियोग चलाने के प्रस्ताव पर मतदान हुआ था, लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी के अधिकांश सदस्यों ने इस प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। प्रस्ताव के खिलाफ 332 मत पड़े, जबकि पक्ष में सिर्फ 95 वोट डाले गए। इससे जाहिर होता है कि अधिकतर डेमोक्रेट सदस्य ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने के मूड में नहीं थे।
 
इस पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उत्तरी कैरोलिना में राष्ट्रपति ट्रंप ने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाना हास्यास्पद कदम था। उन्होंने कहा कि, ‘हमें महाभियोग के खिलाफ भारी वोट मिले हैं और यह इसका अंत है और काम पर वापस जाने का समय आ गया है ।’
 
उधर, ज्यादातर डेमोक्रेटिक सहयोगियों से समर्थन नहीं मिलने पर सांसद अल ग्रीन ने कहा कि वह एक माहौल बनाने में सफल रहे। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा, ‘‘मेरी राय में, यह विफल नहीं हुआ।, हमें इस बार 95 वोट मिले, पिछली बार 66 वोट मिले थे। यह पहले से अधिक हैं, लेकिन हमें चाहे 95 या 5 वोट मिलें, मुद्दा यह है कि हमने एक बयान दिया।’’सदन की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप पर महाभियोग चलाने के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS