ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स में 0.53 फीसदी की गिरावटबांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारीदेश में प्रतिदिन 25 हजार टन प्लास्टिक कचरा होता है इकट्ठा: जावड़ेकरएर्नाकुलम के फ्लैट मालिकों की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई खुली अदालत मेंरवि किशन ने पीएम मोदी से गोरखपुर में एनएसडी केंद्र खोलने का किया आग्रहडीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने के लिए आरबीआई ने 3 सदस्यीय समिति का किया गठनसरकार ने लोकसभा में पेश किया ई-सिगरेट प्रतिबंध बिल-2019लोकसभा अध्यक्ष की सदस्यों से अपील, एकल उपयोग प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की लें शपथ
विदेश
ट्रंप ने भी माना कश्मीर मुद्दा द्विपक्षीय
By Swadesh | Publish Date: 13/8/2019 5:57:31 PM
ट्रंप ने भी माना कश्मीर मुद्दा द्विपक्षीय

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा बताया है। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी  मंगलवार को अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी।

श्रृंगला ने कहा कि अमेरिका अपनी पुरानी नीति पर चलना चाहता है। वह चाहता है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ मिलकर इस मसले को सुलझाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि ट्रंप पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहते हैं कि वे मध्यस्थता करें तो वे मध्यस्थता कर सकते हैं, लेकिन भारत का रुख साफ है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है, जिस पर फैसला केवल दोनों देश ही कर सकते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि हाल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के प्रस्ताव की पेशकश की गई थी । भारत का कश्मीर पर रुख हमेशा से साफ रहा है। यह आंतरिक मुद्दा है जिस पर किसी तीसरे देश का दखल स्वीकार नहीं किया जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS