विदेश
कैलिफोर्निया में आग की लपटों में फंसा विमान, चालक सहित सभी यात्री सुरक्षित
By Swadesh | Publish Date: 22/8/2019 11:31:45 AM
कैलिफोर्निया में आग की लपटों में फंसा विमान, चालक सहित सभी यात्री सुरक्षित

लॉस एंजेल्स। नार्दर्न कैलिफोर्निया में बुधवार दोपहर दो इंजन वाला छोटा जेट विमान उड़ान भरते ही आग की लपटों में घिर गया। हालांकि हादसे में किसी को चोट नहीं लगी है। चालक दल के दोनों सदस्यों सहित सभी दस यात्रियों को नाटकीय ढंग से बचा लिया गया। इस विमान को कैलिफोर्निया के एक छोटे शहर औरोविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट से पोर्टलैंड जाना था। यह विमान उड़ान भरने के लिए जैसे ही रनवे के अंतिम छोर तक पहुंचा, इसमें आग लग गई। वहीं सामने ग्राउंड पर सूखी घास थी उससे भी आग को बढ़ने में मदद मिली।

 
आग लगने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर सर्विस टीम ने चालक दल के दोनों सदस्यों और यात्रियों को विमान से उतारना प्रारंभ किया। इसके ठीक सामने हाईवे क्रमांक 162 सामने नज़र आ रहा था और किसी भी बड़ी दुर्घटना से बचने के लिए मौक़े पर आई पुलिस ने हाईवे पर दोनों ओर से आ रहे वाहनों को रोक दिया। 
 
फायर ब्रिगेड के अधिकारी जोई डील ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि विमान में आग उड़ान भरने से पहले लगी अथवा रनवे के अंतिम छोर पर पहुंचने के बाद। उन्होंने आशंका जताई कि शायद किसी प्रकार की चिंगारी के सूखी घास पर पड़ने के बाद आग लगी होगी और विमान भी उसकी चपेट में आ गया। यह विमान 560 एक्स एल जेटडेलेवर फ़र्म की ओर से बना है। इस का निर्माण 2003 में हुआ था।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS