विदेश
नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के प्रधानमंत्री से की मुलाकात
By Swadesh | Publish Date: 23/8/2019 5:09:37 PM
नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

पेरिस। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार सुबह पेरिस में फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुएर्ड चार्ल्स फिलीप से मुलाकात की। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

रिपोर्टे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूनेस्को बिल्डिंग में लोगों को संबोधित करेंगे। मोदी के संबोधन को सुनने के लिए बिल्डिंग के बाहर मोदी के प्रशंसकों की लंबी लाइन लगी  है। 
 
इससे पहले उनकी मुलाकात गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से हुई। इस दौरान दोनों ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के बाद चार समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘हमारी मजबूत और आर्थिक साझेदारी आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख वैश्विक चिंताओं पर साझा दृष्टिकोण रखती है। मुझे विश्वास है कि यह यात्रा आपसी समृद्धि, शांति और प्रगति के लिए फ्रांस के साथ हमारी दीर्घकालिक और मूल्यवान मित्रता को बढ़ावा देगी। उन्होंने यह भी कहा कि फ्रांस और भारत के बीच मजबूत द्वीपक्षीय संबंध हैं, जो दोनों देशों के साथ विश्व में बड़े पैमाने पर शांति और समृद्धि बढ़ाने में सहायक है।
 
उल्लेखनीय है कि मोदी 25 एवं 26 अगस्त को पर्यावरण, जलवायु, महासागरों और डिजिटल परिवर्तनों के साथ मैक्रों के आमंत्रण पर बियारित्ज पार्टनर के तौर पर जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS