विदेश
यमन के हिरासत केन्द्र पर हवाई हमला, 100 से अधिक लोगों की मौत: रेड क्रॉस
By Swadesh | Publish Date: 2/9/2019 6:14:39 PM
यमन के हिरासत केन्द्र पर हवाई हमला, 100 से अधिक लोगों की मौत: रेड क्रॉस

सना। सऊदी अरब  नीत गठबंधन सेना ने रविवार को  यमन के केन्द्रींय प्रांत धमार में एक हिरासत केन्द्र पर हवाई सैन्य हमला कर दिया। इस हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इंटरनेशनल कमेटी ऑफ रेड क्रॉस (आईसीआरसी) ने यह जानकारी दी।

जानकारी के मुताबिक आईसीआरसी के यमन प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष फ्रांज रॉचेनस्टाइन ने बताया कि धमार के हिरासत केन्द्र पर हमले होने पर 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है पर यह आंकड़ा अंतिम नहीं है। बचावकर्मियों की एक टीम अभी भी मलबे में से लोगों को निकाल रहे हैं।यह एक कॉलेज की इमारत है जो खाली पड़ी हुई थी और फिलहाल इसका इस्तेमाल हिरासत में लिए गए लोगों को रखने के लिए किया जा रहा था।
 
सऊदी नीत गठबंधन सेना की कहना है कि उन्होंने हूथी विद्रोहियों के ठिकाने को लक्ष्य कर हमला किया था जहां उन्होंने मिसाइल और ड्रोन एकत्र कर रखे थे। जबकि विद्रोहियों का कहना है कि यह हमला जेल पर किया गया जहां पर 170 लोगों का कैद कर रखा गया था।
 
उल्लेखनीय है कि धमार राजधानी सना से 100 किलोमीटर की दूरी पर है। यह क्षेत्र साल 2014 के अंत से यमन के राष्ट्रपति अब्द-रबू मंसूर हदी के निर्वासन के बाद से हूथियों के नियंत्रण में है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS