विदेश
तालिबान के साथ शांति वार्ता खत्म: डोनाल्ड ट्रंप
By Swadesh | Publish Date: 10/9/2019 12:41:19 PM
तालिबान के साथ शांति वार्ता खत्म: डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि तालिबान के साथ शांति वार्ता खत्म हो गई है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने कहा कि पिछले चार दिनों में अमेरिका ने तालिबान पर जितने कठोर प्रहार किए हैं वो पिछले 10 सालों में नहीं किए। ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि तालिबान के साथ वार्ता का अंत हो चुका है, जहां तक मेरी बात है तो वह खत्म हो चुकी है।
 
ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तालिबान और अफगानिस्तान के नेताओं के साथ ‘कैम्प डेविड’ में होने वाली गोपनीय बैठक रद्द कर दी है। इस पर तालिबान ने कहा है कि बैठक रद्द करने का नुकसान सबसे ज्यादा अमेरिका को होगा। पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘उन्हें लगा कि लोगों को मारने से वो बातचीत में बेहतर सौदेबाज़ी करने की स्थिति में होंगे, मगर ये एक बड़ी गलती थी।’
 
उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने यह कदम काबुल में पिछले सप्ताह हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान द्वारा लेने के बाद उठाया है। इस हमले में अमेरिका का एक सैनिक भी मारा गया था। इसी बीच तालिबान ने कहा है कि बातचीत खत्म होने का नुकसान अमेरिका को उठाना पड़ सकता है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS